राम प्रसाद की तेहरवीं :एक ऐसी फिल्म जो आपके दिल में घर कर जाती है

ram prasad ki tehrvi review
ram prasad ki tehrvi review

नई दिल्ली: नए साल के पहले शुक्रवार और पहली जनवरी को ही एक बेहद दिलचस्प फ़िल्म सिनेमाघरों में पहुंच गई. फ़िल्म का नाम है, “राम प्रसाद की तेहरवीं”. फिल्म में ज्यादातर परिवारों में दिखने वाले दिखावटी स्नेह, थोपे हुए कर्तव्यों, पूर्वाग्रहों, उम्मीदों और फर्ज का आइना दिखाया गया है।

गौरतलब है की फिल्म के नाम में ‘तेरहवीं’ के स्थान पर ‘तेहरवीं’ का इस्तेमाल किया गया है जोकि आम बोलचाल की भाषा है, इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है की कैसे यह फिल्म आम दर्शकों को जोड़ने की सफल कोशिश कर रही है।

फिल्म निर्माता मनीष मुंद्रा-

इस फिल्म के निर्माता है मनीष मुंद्रा, बता दें की मनीष मुंद्रा इससे पहले भी मसान, धनक और न्युटन जैसी धमाकेदार फिल्मे कर चुके हैं. जो की दर्शकों की उम्मीदों पर खरी भी उतरीं है।

ram prasad ki tehrvi review
ram prasad ki tehrvi review

बता दें की इस फ़िल्म में हिंदी सिनेमा के कई बेहतरीन कलाकार नज़र आएंगे. फ़िल्म से बेहतरीन अभिनेत्री सीमा पाहवा ने अपनी पहली निर्देशकीय पारी शुरू की है. दरअसल, फ़िल्म में दिखाया गया है कि राम प्रसाद यानि (नसीरुद्दीन शाह) की तेरहवीं 1 जनवरी हो होने वाली है. तेरहवीं के लिए पूरा परिवार और रिश्तेदार जमा होते हैं, और इस दौरान होने वाले घटनाक्रम कहानी का हिस्सा बनते हैं

फिल्म निर्देशक अभिनेत्री सीमा पाहवा-

सीमा पाहवा को ‘हमलोग’ धारावाहिक में बड़की का किरदार निभाते हुए भी देखा गया है. हमलोग से सीमा पाहवा ने काफी सुर्खियां बटोरीं थी. इसके साथ ही खजूर पे अटके, और बरेली की बर्फी जैसी फिल्मों में भी उनको देखा गया है और अब उन्होंने फिल्म निर्देशकीय पारी में भी पांव रख दिया है।

ram prasad ki tehrvi review
ram prasad ki tehrvi review

हालांकि फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह अधिकांशत: फोटो में ही नज़र आएंगे. बाक़ी स्टार कास्ट में कोंकणा सेन शर्मा, मनोज पाहवा, परमब्रत चटर्जी, विक्रांस मैसी, बिजेंद्र काला, निनाद कामत, विनय पाठक और सुप्रिया पाठक जैसे मंझे हुए कलाकार नज़र आएंगे।

यह भी पढ़ें- नेटफ्लिक्स की इस सीरीज में जल्द ही नज़र आएंगी काजोल, देखे टीज़र

सोशल मीडिया पर छाई फिल्म-

फिल्म का ट्रेलर भी लोगों को बहुत पसंद आया और यक़ीनन यह एक बेहतर फिल्म साबित हुई और अब सोशल मीडिया पर तारीफें बटोर रही है. साथ ही बता दें की फिल्म निर्माता मनीष मुंद्रा ने कोरोना काल में लगे लॉकडाउन में भी सामाजिक सेवा के अनेक कार्य किये थे, हॉस्पिटल्स में पीपीई कीट बाटने के साथ साथ लोगो को भोजन देने की व्यवस्था भी कराई थी।

यह भी देखें- अलविदा 2020: इन हस्तियों ने छोड़ा हमारा साथ

Leave a comment

Your email address will not be published.