70 के हुए थलाइवा ‘RajiniKanth’, बर्थडे पर जाने थलाइवा से जुड़ी ये खास बातें

Rajnikanth Birthday 2020
Rajnikanth Birthday 2020

नई दिल्ली : बॉलीवुड और टॉलीवुड के सुपरस्टार रजनीकांत आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. रजनीकांत के करोड़ों फैंस उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं, आपको बता दें, 12 दिसंबर 1950 को रजनीकांत का जन्म बेंगलुरू के मराठी परिवार में हुआ था. गरीब परिवार में जन्मे रजनीकांत ने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष की बदौलत टॉलीवुड में ही नहीं बॉलीवुड में भी काफी नाम कमाया. साउथ में तो रजनीकांत को थलाइवा और भगवान कहा जाता है और अपनी फिल्मों में दमदार एक्टिंग करने वाले रजनीकांत असल जिंदगी में जरूरतमंदों की दिल खोलकर मंदद भी करते हैं।

Rajnikanth Birthday 2020
Rajnikanth Birthday 2020

रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. उनके पिता का नाम रामोजी राव गायकवाड़ था और वह हवलदार थे. चार भाई-बहनों में रजनीकांत सबसे छोटे थे. जब वह सिर्फ चार साल के थे तभी उनकी माता का निधन हो गया था जिसके बाद उनका पूरा परिवार टूट गया. रजनीकांत को घर की खस्ता हालत का अहसास हुआ और फिर उन्होंने कुली का काम करना शुरू किया और फीर कुछ समय बाद उन्हें बेंगलुरू परिवहन सेवा में बस कंडक्टर की नौकरी मिल गई ।

Rajnikanth Birthday 2020
Rajnikanth Birthday 2020

रजनीकांत ने भले ही अगल-अलग कई काम किए हो लेकिन उनके दिल में हमेशा ही एक एक्टर बनने की चाह रही, इसी की वजह से ही उन्होंने काम के साथ साथ उन्‍होंने 1973 में मद्रास फिल्म संस्थान में दाखिला लिया और अभिनय में डिप्लोमा लिया, सुपरस्टार रजनीकांत ने एक्टिंग करियर की शुरुआत कन्नड़ नाटकों से की थी, वहां महाभारत के दुर्योधन को रूप में उनके अभिनय की काफी तारीफ होती थी आपको बात दें कि एक्टर रजनीकांत ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने से पहले तमिल भाषा की शिक्षा ली थी।

Rajnikanth Birthday 2020
Rajnikanth Birthday 2020

इसी के साथ ही रजनीकांत ने साउथ फिल्मों में अपनी ढाक जमाने के बाद बॉलीवुड में एंट्री मारी। उन्होंने 80 के दशक में फिल्म ‘अंधा कानून‘ से बॉलिवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वे हिन्दी भाषी फैन्स के भी दिलों में भी बस गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.