राजस्थान की एक 35 वर्षीय महिला पिछले पांच महीनों में 31 बार कोरोना पॉजिटिव

rajesthan corona update
rajesthan corona update

नई दिल्ली : राजस्थान के भरतपुर में कोरोना से जूडा एक नया ही मामला सामने आया है जहां की एक 35 वर्षीय महिला पिछले पांच महीनों में 31 बार कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई है। यह मामला डॉक्टरों के लिए एक चुनौती साबित हो रहा है।

rajesthan corona news
rajesthan corona news

किसान नेता Rakesh Tikait पर गाजीपुर थाने में दर्ज हुआ केस। FIR against Farmers

31 बार कोरोनावायरस जांच-

अधिकारियों ने कहा कि उनके परिणाम 14 दिनों में खत्म होने वाले घातक वायरस के समय चक्र का खंडन कर रहे हैं। बता दें कि महिला जहां रुकी हैं उस आश्रम के अधिकारियों ने कहा कि उसके 17 आरटी-पीसीआर और 14 रैपिड एंटीजन टेस्ट सहित सभी टेस्ट में पॉजिटिव रिजल्ट आए, दरअसल इस महिला का पहला टेस्ट 4 सितंबर को और आखिरी एक 7 जनवरी को किया गया था। हर बार वह कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिवि पाई गई, जिसके बाद इस मामले को लेकर मेडिकल चिकित्सक भ्रमित हो गए हैं।

rajesthan corona news
rajesthan corona news

लाल किले में हुड़दंग: देखें लाल किले के अंदर क्या किया दंगाइयों ने || Violence inside Red Fort

हैरानी की रही बात-

मरीज सारदा देवी पिछले साल अगस्त से भरतपुर में अपना आश्रम में रह रही हैं। आश्रम में एक नई प्रवेशिका के रूप में, उनका आश्रम के नियमित प्रोटोकॉल के अनुसार कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई हैं और तब से वह क्वारंटीन में रह रही थी और उन्हें एलोपैथिक, होम्योपैथिक और आयुर्वेद तीनों प्रकार के दवाईयां दी गईं, बावजूद इसके वह हर बार पॉजिटिव पाई गई हैं, वहीं डॉक्टर बीएम भरद्वाज ने जानकारी देते हुए कहा कि हैरानी की बात है कि कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भी वह स्वस्थ्य हैं और उन्होंने अपना 7-8 किलो वजन भी बढ़ा लिया है। सारदा देवी जब आश्रम आई थी, तो वह काफी कमजोर थी और ठीक ढंग से खड़ी भी नहीं हो सकती थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.