शादी में दहेज़ नहीं मिला तो पत्नी के सिर पर चला दी कैंची, करता था अमानवीय व्यवहार

Dowry
Dowry

नई दिल्ली: Rajasthan Dowry: नागौर जिले के कुचामन उपखंड के लीचाणा गांव से राजू नाम के युवक ने अपने पत्नी रजनी के साथ सारे हैवानियत की हदें पार करने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक शादी के वक्त रजनी दहेज़ काफी कम लाई थी जिससे 10 साल बाद भी राजू के दिमाग से यह बात नहीं निकली।

Rajasthan Dowry
Rajni Devi

Rajasthan Dowry : बाल भी काटे

जिसके चलते पति ने अपने पत्नी पर जुल्म किया और साथ ही सर के बाल भी काटे। इस बात की जानकारी देने जब पीड़ित महिला थाने पहुंची तब थाना प्रभारी रामवीर जाखड़ भी सन्न रह गए। थाने में कुचामन वृत्ताधिकारी मोटाराम बेनीवाल भी पहुंचे और आरोपी को सख्त से सख्त दंड दिया जाए।

Dowry
Dowry

Crime की दुनिया का पर्दाफाश करती FIR || FIR SHOW

मोटर साइकिल और 50 हजार की मांग

मिली खबर के मुताबिक रजनी ने थानाधिकारी रामवीर सिंह को बताया कि, “उसका पति राजू पिछले कई दिन से उसके भाई की मोटर साइकिल और 50 हजार रुपये नकद लाने की मांग कर रहा था। जब मैंने उसकी बातों पर ध्यान नही दिया तो राजू हैवानियत पर उतर आया। और उसने मेरे साथ जानवरों से भी बदतर सुलूक किया। उसने ने अपने घरवालों के साथ मिलकर ना सिर्फ मेरे बाल काटें बल्कि शरीर के कई हिस्सों पर पाइप से भी मारा। आगे रजनी ने बताया कि, “उसका प्रताड़ना यही नही रुकी। मुझे तीन दिन तक एक कमरे में बंद रखकर भूखा प्यासा रखा”।

Dowry
Dowry

कुचामन के वृत्ताधिकारी भी पहुंचे थाने

इसके बाद जब इस बात की जानकारी रजनी के पिता खोरण्डी निवासी भंवरलाल को पड़ी तो वे अपने बेटे के साथ तुरन्त बेटी के ससुराल लीचाणा गांव पहुंच गए और फिर उसे अपने घर ले आए। घर लौटने के बाद परिजनों और जानकारों की सलाह पर रजनी के पिता ने उसे इंसाफ दिलाने के लिए उसे कुचामन पुलिस थाने लेकर गए। जानकारी मिलने पर थानाधिकारी रामवीर जाखड़ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया।

Rajasthan Dowry
Rajni Devi

साथ ही इस मामले की जानकारी कुचामन वृत्ताधिकारी मोटाराम बेनीवाल को भी मिली। हालांकि मोटाराम बेनीवाल कुचामन थाना पहुंचे और संवेदनशीलता दिखाते हुए थानाप्रभारी रामवीर सिंह को पीड़ित के ससुराल पक्ष को तुरन्त लाने के निर्देश भी दिया। फिर थाना प्रभारी ने पुलिस की एक टीम भेजी और पीड़ित महिला रजनी के पति राजू और उसके पिता को थाने बुलाया और शुरुआती पूछताछ किया और फिर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हैरान कर देने वाला मामला

बता दें कि वृत्ताधिकारी मोटाराम बेनीवाल ने बताया कि, “यह बेहद हैरान कर देने वाला मामला है कि कैसे एक पति अपनी पत्नी के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार कर सकता है। उन्होंने आगे यह कहा कि, “मामले में दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं और जांच की जा रही है अगर किसी और की लिप्तता पाई जाती है तो मामले में और भी गिरफ्तारियां की जा सकती है”।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *