कोरोना टीका लगाने पहुंची टीम को देख घर से भागे लोग, टीकाकरण से किया इंकार

Corona vaccination
Corona vaccination

नई दिल्लीः कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए देशभर में तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीके लगवाएं, जिससे कोरोना को मात दी जा सके। इसके बावजूद आम जनता के मन में तमाम भ्रांतियां हैं, जिसके चलते लोग टीका लगवाने से कतरा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भीलवाड़ा में सामने आया।

देश में अब कोरोना के सबसे कम मामले, मौतों की संख्या भी घटी, जानें

टीका लगवाने से इनकार

दरअसल यह पूरा घटनाक्रम राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में कोठारी नदी के किनारे बसे गाडोलिया लोहार बस्ती का है। यहां बागोर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम कोरोना टीका लगाने पहुंची थी, लेकिन लोगों ने टीका लगवाने से साफ इनकार कर दिया। कुछ लोगों ने तो स्वास्थ्यकर्मियों के सामने हाथ-पैर तक जोड़ दिए, लेकिन टीका लगवाने के लिए तैयार नहीं हुए।

तीसरी लहर की तैयारी, दिल्ली AIIMS में आज से बच्चों पर कोवैक्‍सीन का ट्रायल शुरू 

स्वास्थ्यकर्मियों ने समझाया

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्यकर्मियों के काफी समझाने के बाद भी लोग कोराना का टीका लगवाने के लिए नहीं माने। स्थानीय लोग बार-बार कहते रहे कि हमें टीका नहीं लगाना। स्वास्थ्यकर्मियों के मुताबिक, जब परिवार का मुखिया टीका लगवा लेता है तो बाकी सदस्य भी तैयार हो जाते हैं, लेकिन गाडोलिया लोहार बस्ती में ऐसा नहीं हो सका। महिला और पुरुष अपने-अपने घर छोड़कर भाग गए।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *