दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में आज बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

Weather Update
Weather Update

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में कई दिन से मौसम गरम है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार यानि आज दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिल सकेगी. विभाग के अनुसार, 4 और 5 मई को शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

IPL 2021 : आईपीएल पर छाया कोरोना का साया, इस सीजन के सभी मैच हुए रद्द

दिल्ली मौसम अपडेट

बता दें की सोमवार को सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी में अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस था, जो कि साल के इस समय के लिए सामान्य माना जाता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस था, जो मौसम के औसत से एक पायदान नीचे था. इस समय दिल्ली एनसीआर में भारी गर्मी पड़ रही है, जिससे लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ गई है.सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई।

NEET PG की परीक्षाएं हुई स्थगित, MBBS स्टूडेंट्स की अब कोरोना में लगेगी ड्यूटी

इन राज्यों में बारिश के आसार

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वास्तविक समय के आंकड़ों में 9.05 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 216 था. बता दें कि शून्य और 50 के बीच एक AQI अच्छा माना जाता है, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर श्रेणी में दर्ज किया जाता है. मौसम विभाग के अनुसार, आज उड़ीसा, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित दक्षिण भारत में बारिश हो सकती है. वहीं, पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

https://www.youtube.com/watch?v=OWe7M_FV5ko

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *