आशिकी से मशहूर हुए राहुल रॉय, बिगबॉस में भी जीता था विनर का ख़िताब

rahul roy aashiqui
rahul roy aashiqui

नई दिल्लीः अपनी पहली फिल्म ‘आशिकी’ से रातोंरात स्टार बन जाने वाले राहुल रॉय का आज जन्मदिन है. ये अभिनेता आज अपना 53वां सालगिरह मना रहे हैं. मुंबई में जन्में राहुल की परवरिश दिल्ली में हुई,लेकिन उनकी मंजिल तो आखिर मुंबई ही थी. राहुल के स्टार बनने के पीछे की कहानी बेहद कम लोग जानते हैं।

rahul roy aashiqui
rahul roy aashiqui

उनकी पहली फिल्म ‘आशिकी’ के गाने आज भी लोगों को उसी तरह याद हैं जैसे 90 के दशक में हुआ करते थे. ‘जानें जिगर जाने मन’, ‘मैं दुनिया भुला दूंगा’, ‘तू मेरी जिंदगी है’, ‘एक सनम चाहिए आशिकी के लिए’,फिल्म के जिस गाने का भी जिक्र हो वो आपको जरूर याद होगा. आशिकी में राहुल रॉय के साथ अभिनेत्री अनु अग्रवाल नजर आईं थीं।

20 मिनट में मिली फिल्म-

बता दें की बॉलीवुड में एक छोटा सा रोल पाने के लिए भी लोगों को सालों इंतजार करना पड़ता है लेकिन राहुल रॉय इस मामले में बेहद किस्मत वाले कहे जा सकते हैं, क्योंकि उन्होंने फिल्मों में आने के लिए किसी तरह का कोई स्ट्रगल नहीं किया बल्कि फिल्मकार महेश भट्ट ने खुद ही उनको फिल्म का ऑफर दे दिया था. वो महेश भट्ट से मिलने गए तो पहले 20 मिनट में ही तय हो गया कि महेश भट्ट राहुल को फिल्म में ले रहे हैं।

rahul roy aashiqui
rahul roy aashiqui

60 फिल्मों के ऑफर-

फिल्म आशिकी के बाद बड़े स्टार बन चुके राहुल रॉय को अगले 8 महीने तक किसी फिल्म का ऑफर नहीं मिला था. उनका सब्र टूट रहा था. लेकिन अचानक जब फिल्मों के ऑफर आने शुरू हुए तो दो हफ्ते में करीब 60 फिल्मों के ऑफर आ गए. राहुल ने 47 फिल्में साइन कर लीं, लेकिन बाद में उन्हें कई प्रोड्यूसर्स के पैसे वापस करने पड़ क्योंकि उनके पास शूटिंग के लिए वक्त नहीं था।

rahul roy aashiqui
rahul roy aashiqui

बिगबॉस विनर का मिला ख़िताब-

आपको बता दें की फिल्म आशिकी साल 1990 में रिलीज हुई थी. उसके बाद उन्होंने कई फिल्में की लेकिन कोई भी फिल्म उस तरह की कामयाबी हासिल नहीं कर पायी। लेकिन इस दौरान राहुल की दीवानगी लोगों में कम नहीं हुई. इस बात का सबूत ये है कि राहुल साल 2006 में टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस में शामिल हुए. इस शो में भी राहुल को दर्शकों का खूब प्यार मिला और उन्होंने बिग बॉस के पहले सीजन का खिताब भी अपने नाम किया।

Leave a comment

Your email address will not be published.