पंजाब में बोले सीएम केजरीवाल, 300 यूनिट तक बिजली फ्री , पुराने बिल माफ़

kejriwal
kejriwal

नई दिल्ली : Punjab Election : पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी ने अभी से ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पंजाब की जनता के साथ लुभावने वादे करना शुरू कर दिया है। दरसल मंगलवार को मुख्यमंत्री चंडीगढ़ पहुंचे.

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया और दिल्ली की तरह पंजाब मे फ्री बिजली का वादा किया अरविंद केजरीवाल ने जिस तरह ऐलान किया है। ऐसे लग रहा आम आदमी पार्टी इसी मुद्दे पर चुनाव लड़ने वाली है।

Jammu terror attack : भारत ने जम्मू ड्रोन हमले को संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठाया

24 घंटे बिजली आएगी लेकिन बिल नही

अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है अगर पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई। तो यहाँ हर परिवार को 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी और पुराने बिल माफ़ कर दिए जायेंगे। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि ऐसा होते ही करीब 80 फीसदी लोगों का बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। और इसी के साथ हमारी सरकार में 24 घंटे बिजली आएगी। लेकिन बिल नही आएगा।

कैप्टन के वादे नही

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पंजाब में लोगों के बिल आज हजारों-हजारों बिल आ रहे हैं। और न जमा करने पर कनेक्शन काट दिए जा रहे हैं। केजरीवाल की गारंटी है कैप्टन के वादे नही जो 5 साल में पूरे नहीं हुए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही सबसे पहले फैसले बिजली से जुड़े हुए ही किए जाएंगे।

सबसे महंगी बिजली पंजाब में

300 यूनिट मुफ्त बिजली पुराने बिजली बिल को पहली कलम से माफ कर देंगे। लेकिन 24 घंटे बिजली देने में कुछ वक्त लगेगा क्योंकि नया इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में आज सबसे महंगी बिजली पंजाब में ही मिलती है जबकि पंजाब अपनी बिजली खुद बनाता है। दिल्ली में बिजली नहीं बनती है हम दूसरे राज्यों से बिजली खरीदते हैं फिर सरकार सस्ती बिजली दिल्लीवासी को उपलब्ध कराती है।

https://www.youtube.com/watch?v=664X_v9ygzs

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *