पंजाब: CM अमरिंदर सिंह के घर के बाहर अकाली दल का प्रदर्शन, सुखबीर सिंह बादल को लिया हिरासत में 

cm house Protest
cm house Protest

नई दिल्ली: चंडीगढ़- कोविड-19 मरीजों के लिए वैक्‍सीन की बिक्री और मेडिकल किट की खरीद में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पंजाब में विपक्षी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता CM अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

sukhbir singh badal
sukhbir singh badal

साथ ही प्रदर्शनकारी मामले में राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बलबीर सिंह संधू की बर्खास्‍तगी की भी मांग कर रहे हैं। फिलहाल प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में ले लिया गया है।

BSP प्रमुख जसबीर सिंह नें भी लिया प्रदर्शन में भाग

अकाली दल की नई सहयोगी, बहुजन समाज पार्टी के प्रमुख जसबीर सिंह गांधी ने भी प्रदर्शन में भाग लिया। गौरतलब है कि अकाली दल का बीजेपी के साथ लंबे समय से चला आ रहा गठबंधन अब टूट गया है। अकाली दल, अब एनडीए यानी नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस से भी बाहर हो चुका है। ऐसे में राज्‍य में होने वाले विधानसभा चुनावों में अकाली दल अब बीएसपी के साथ मिलकर मैदान में उतरेगा।

यह भी पढ़े- उदयपुर (Udaipur): महात्मा गाँधी के पडदोहिते संजय अग्रवाल का हुआ पगड़ी दस्तूर

वहीं गौरतलब है कि विपक्ष के आरोपों के बीच पंजाब की CM अमरिंदर सिंह सरकार ने निजी अस्पतालों को वैक्सीन सप्लाई करने का फैसला वापस ले लिया था। जिसके चलते वैक्‍सीनेशन के स्‍टेट-इन-चार्ज विकास गर्ग की ओर से इस संबंध में जारी लेटर में कहा गया था। कि ‘आदेश को सही भावना से नहीं लिया गया है इसलिए इसे वापस ले लिया गया है’। वहीं पंजाब के कोटे के तहत खरीदी गई कोवैक्सीन को निजी अस्पतालों को बेचने को लेकर राज्य सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे थे। दरअसल पंजाब सरकार ने एक डोज की कीमत 400 रुपये के हिसाब से खरीदी थी। और इसे निजी अस्पतालों को 1060 रुपये में बेच रही थी, यानी प्रति डोज 660 रुपये का फायदा।