रसोई गैस के दाम बढ़ने पर भड़की जनता, सोशल मीडिया पर सुनाई खरी-खोटी

Public outraged over rising LPG price
Public outraged over rising LPG price

नई दिल्ली: दिल्ली से आज एक बड़ी ख़बर है। दरअसल दिल्ला में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 50 रुपये बढ़ा दी गई है। अब राजधानी में 14.2 किलोग्राम का सब्सिडी वाला सिलेंडर 769 रुपए में मिलेगा। यह नई कीमत 15 फरवरी की आधी रात से लागू हो चुकी है। यानी आपको आज से महंगे दाम पर सिलेंडर खरीदने होंगे। एक महीनें में दूसरी बार गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों के दाम बढ़ाए गए हैं।

Public outraged over rising LPG price

कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर कसा तंज, माफियाओं पर बदला मूड कब दिखेगा?

बता दें की एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भड़क उठे। नतीजतन ट्विटर पर Rs 50 ट्रेंड करने लगा। एक यूजर ने गैस सिलेंडर की कीमत पर बढ़ने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार ने देश की जनता को वैलेंटाइन गिफ्ट दे दिया है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि आए दिन बढ़ती एलपीजी की कीमतें आम आदमी के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है।

https://twitter.com/simplyirfan/status/1361063474319683586?s=20

मेक इन इंडिया : isro ने लांच किया मैपमायइंडिया ऐप, google map को बड़ा झटका

दरअसल एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है। जब देश में पेट्रोल डीजल की कीमत भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसलिए आम जनता में सरकार के इस फैसले से हताश दिख रही है। आपको बता दें कि सालाना एक सीमित संख्या में रसोई गैस सिलेंडर खरीदने वालों को सरकार सब्सिडी देती है। यह सब्सिडी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए सीधे ग्राहकों के खातों में ट्रांसफर किया जाता है।

AAP पार्षद और नेता विपक्ष मनोज त्यागी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना | AAP MCD Leader Manoj Tyagi

1 comment

Leave a comment

Your email address will not be published.