PUBG : भारत में नए अवतार में लॉन्च होगा PUBG गेम, ये रहेंगी पाबंदियां

pubg india
pubg india

नई दिल्लीः भारत में PUBG फैंस के लिए अच्छी खबर है. PUBG Mobile के इंडियन वर्जन का ऐलान कर दिया गया है। इसे भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से जाना जाएगा। PUBG Mobile India को भारत में कुछ प्राइवेसी पॉलिसी के साथ लॉन्च किया जाएगा। उथ कोरियान पब्लिशर्स Krafton ने संकेत दिया है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए कुछ पाबंदियां लागू होगी।

Corona Third Wave कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

PUBG Mobile इंडियन वर्जन

बता दें की अगर आप 18 साल से कम उम्र के हैं, तो Battlegrounds Mobile India गेम चलाने के लिए आपको पैरेंट्स का मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इसका फायदा यह होगा कि PUBG Mobile के नाम पर कोई ट्रांजैक्शन किया जाएगा, तो ट्रांजैक्शन से पहले आपके पैरेट्स के पास एक नोटिफिकेशन भेजा जा सकता है।

COVID मरीजों में सामने आए ब्लैक फंगस इंफेक्शन के मामले, जानें क्या हैं लक्षण

भारत में लॉन्चिंग

दरअसल PUBG Mobile को सितंबर 2020 में भारत में 117 ऐप्स के साथ प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि अब PUBG Mobile India को नये कलेवर और तेवर के साथ भारत में लॉन्चिंग की कोशिश चल रही है। PUBG Mobile की भारत में लॉन्चिंग से पहले स्पष्ट किया गया है कि कंपनी गेमर्स से कौन-कौन सी जानकारी कलेक्ट करता है। बता दें कि कंपनी गेम में डिवाइस इंफॉर्मेंशन, आईपी एड्रेस, ब्राउजिंग विहेवियर समेत कई तरह की सर्विस को ऑटोमेटिकली कलेक्ट करता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *