Priyanka Vadra Fake News : किसान आलोक मिश्रा वाले बयान पर मचा बवाल

Priyanka Vadra Fake News
Priyanka Vadra Fake News

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Vadra Fake News) ने बुधवार सुबह अपने ट्विटर हैंडल से एक खबर शेयर कर लिखा था की “लखीमपुर खीरी के किसान आलोक मिश्रा का 6 लाख रु का गन्ना भुगतान बकाया है। उनको खेती, इलाज आदि के लिए 3 लाख का लोन लेना पड़ा। 10,000 करोड़ का भुगतान फंसा होने के चलते यूपी के लाखों किसानों का यही हाल है। 14 दिन में भुगतान एवं आय दुगनी का वादा जुमला निकला।”

Priyanka Vadra Fake News : ऐसे फैलाया

लेकिन इन सब में उन्होंने जिस आलोक का जिक्र किया था उसने एक टीवी चैनल के माध्यम से बताया की वो प्रियंका गाँधी को थोड़ा पढ़ लेना चाहिए था। ऐसे अफवाह न फैलाएं। इसी को लेकर प्रियंका वाड्रा जको सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है।

Ram Mandir: पति ने पूरी की पत्नी की अंतिम इच्छा, मंदिर निर्माण के लिए दान दिए गहने, सौंपे 7 लाख

प्रियंका वाड्रा के साथ यह पहला मामला नहीं है वो कई बार ऐसा कर चुकी हैं। प्रियंका वाड्रा ने अपने ट्वीट में जिस किसान आलोक मिश्रा का जिक्र किया है उनका कहना है कि प्रियंका वाड्रा को सही खबर पढ़कर रिएक्शन देना चाहिए था। आलोक ने एबीपी न्यूज से कहा कि मुझे पिछले साल का पूरा भुगतान मिल गया है।

दरअसल गलत खबरें फैलाने को लेकर प्रियंका गाँधी इससे पहले भी लोगों के निशाने पर आ चुकी हैं।  इसी साल जनवरी में प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर दावा किया था कि, सरकार ने रेलवे भर्ती बोर्ड की फीस को बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया है। कांग्रेस महासचिव वाड्रा ने ट्वीट किया कि रेलवे भर्ती बोर्ड की फीस 2013 तक 60 रुपए थी। भाजपा सरकार ने बढ़ाकर उसे 2016 में 500 रुपए कर दिया।

PIBFactCheck में गलत पाया गया था।

बेरोजगारों से भर्ती के नाम पर रेलवे भर्ती बोर्ड 900 करोड़ रुपए वसूल चुका है। लेकिन रोजगार कितना मिला? युवाओं से जो हर साल 2 करोड़ रोजगार का वादा किया गया था वो कितना पूरा हुआ? वहीं इस खबर को #PIBFactCheck में गलत पाया गया था।

एक महिला पत्रकार ने अपने ट्विटर हैंडल से प्रियंका गाँधी के ट्वीट की जानकारी को झूठा बताया।

Leave a comment

Your email address will not be published.