कासगंज : अमांपुर में दवा व्यवसाई की बेटी का पीसीएस में हुआ चयन

priyanka goyal's top 5 rank in pcs uttarpradesh amanpur kasganj
priyanka goyal's top 5 rank in pcs uttarpradesh amanpur kasganj

कासगंज: कहते हैं कि मेहनत का फल मीठा होता है वही फल आज कासगंज जिले की बेटी को मिला है. बुधवार की देर शाम पीसीएस परीक्षा की सूची जारी हुई है इसमें जिले के कस्बा अमांपुर की निवासी बेटी ने पीसीएस की परीक्षा पास की है इस सफलता के लिए वह अपने माता पिता मित्रों को श्रेय दे रही हैं वर्तमान में दिल्ली ट्रैवल अफेयर्स मिनिस्ट्री में कार्यरत है

priyanka goyal's top 5 rank in pcs uttarpradesh amanpur kasganj
priyanka goyal’s top 5 rank in pcs uttarpradesh amanpur kasganj

10 वर्षों की मेहनत आई काम-

बातचीत के दौरान अमांपुर निवासी प्रत्युष वर्मा ने बताया प्रियंका गोयल बचपन से ही होनहार थीं और आज उनकी मेहनत काम आगई. अमांपुर के बाहरद्वारी स्थित दवा व्यवसाई अनिल कुमार गोयल की पुत्री प्रियंका गोयल ने पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की है इसकी प्रारंभिक शिक्षा अमांपुर के ही मक्खन लाल इंटर कालेज में हुई है। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट करने के बाद एटा के जाकिर हुसैन डिग्री कॉलेज से ग्रेजुएशन की है। इसके बाद दिल्ली में पिछले 10 वर्षों से तैयारी कर रही है। छह माह एफसीआई में सेवाएं दी हैं इसके बाद वर्तमान में ट्रेवल अफेयर्स मिनिस्ट्री में अपनी सेवाएं दे रही हैं। इनके परिवार मैं माता लक्ष्मी गोयल ग्रहणी हैं पिता फेफड़ों की बीमारी से ग्रसित हैं।

लोग जमकर दे रहे हैं बधाइयाँ-

भाई पीयूष गोयल बीटेक करने के बाद अपने पिता का कारोबार संभाल रहा है। जबकि दूसरी बहन नीति गोयल एमएससी करने के बाद अपनी बहन के साथ दिल्ली रह कर उच्च शिक्षा की तैयारी कर रही है। चार बार पीसीएस के लिए परीक्षाएं दे चुकी प्रियंका गोयल का कहना है कि कि वह आगे सिविल सर्विसेज में अभी अपना भाग्य आजमाना चाहती हैं। परिवार में खुशी का माहौल है आस पड़ोस के लोग रिश्तेदार, मित्र, स्वजन बधाइ दे रहे हैं ।

Leave a comment

Your email address will not be published.