पिता की डेडबॉडी दिए बिना ही थमा दिया डेथ सर्टिफिकेट, अस्पताल के चक्कर काट रहा युवक

Prayagraj news
Prayagraj news

नई दिल्लीः देश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच स्वास्थ्य सेवाओं पर लापरवाही के कई सवाल खड़े हो रहे है. इसी बीच अब प्रयागराज में भी एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. प्रयागराज में एक व्यक्ति को उसके पिता की डेड बॉडी दिए बिना ही मृत्यु प्रमाण पत्र हाथ में पकड़ा दिया गया. सर्टिफिकेट पाने के बाद पीड़ित बॉडी के लिए लगातार हॉस्पिटल के चक्कर काट रहा है।

UP Corona संक्रमित कर्मचारियों को 28 दिन की देनी होगी पेड़ लीव- सीएम योगी

हॉस्पिटल प्रशासन की लापरवाही

बता दें की मामला प्रयागराज के धूमनगंज इलाके का है जहाँ रहने वाले बच्चीलाल के पिता कोरोना संक्रमित हो गए थे. इस दौरान कई प्राइवेट हॉस्पिटल में जगह न होने के कारण उन्हें एडमिट नहीं किया जा सका. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।लॉकडाउन लगने की वजह से बच्चीलाल ने हॉस्पिटल पहुंच कर पिता को देखा तो वह अपने बेड पर नहीं थे. वहां मौजूद कर्मचारी ने बताया की उन्हें बेड नंबर 37 से 9 पर शिफ्ट कर दिया गया है।

कोरोनाकाल में फेफड़ों को मजबूत रखने के लिए करें यह काम, रहेंगे फिट

वहीं जब 21 अप्रैल को उन्होंने फल भेजे तो अस्पताल की तरफ से कहा गया कि आपके पिता ने फल लेने से मना कर दिया. इसके बाद उन्होंने पिता से मिलने की जिद की. इसी बीच 9 नंबर वाला पेशेंट सामने आ गया तो बच्ची लाल ने कहा ये मेरे पिताजी नहीं है. इसके बाद पूरे अस्पताल के चक्कर काटने पर भी उनके पिता नहीं मिले।

Fight Against Corona: करें सूर्य नमस्कार, कोरोना से बचाव का कारगर है उपचार

थमा दिया डेथ सर्टिफिकेट

बच्ची लाल का आरोप है डॉक्टर समेत अन्य स्टाफ द्वारा बुजुर्ग की मौत की खबर परिजनों को दिए बिना ही लावारिस तौर पर अंतिम संस्कार कर दिया गया. हॉस्पिटल स्टाफ दिलासा देता रहा की जल्द ही उनके पिता को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। काफी पड़ताल करने के बाद बच्ची लाल को रजिस्टर द्वारा उनके पिता का डेथ सर्टिफिकेट दे दिया गया. लेकिन बच्चीलाल के पिता की डेडबॉडी कहां गयी इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. और इन सवालों का जवाब हॉस्पिटल प्रशासन के पास नहीं है।

https://www.youtube.com/watch?v=srVwmY1BpWQ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *