PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 1 दिसंबर से बदल जाएगा पैसे निकालने का तरीका

PNB CHANGED WITHDRAWAL SYSTEM
PNB CHANGED WITHDRAWAL SYSTEM

नई द‍िल्‍ली: पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। तो अगर आपका खाता पीएनबी में है तो ये खबर जरुर पढ़ें। देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक 1 दिसंबर से एटीएम से कैश निकालने के तरीके में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। पीएनबी ने ग्राहकों को अच्छी बैंक फैसिलिटी और फ्रॉड एटीएम ट्रांजैक्शन से बचाने के लिए ये कदम उठाया है। बैंक वन टाइम पासवर्ड आधारित कैश विदड्रॉल सिस्टम शुरू करने जा रहा है। यह नई प्रणाली 1 दिसंबर, 2020 से शुरू होगी।

PNB CHANGED WITHDRAWAL SYSTEM
PNB CHANGED WITHDRAWAL SYSTEM

पंजाब नेशनल बैंक1 दिसंबर से पीएनबी 2.0 वन टाइम पासवर्ड बेस्ड कैश विदड्रॉअल सुविधा लागू करने जा रहा है। यह जानकारी बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। इसके साथ ही ग्राहकों को इस बारे में मैसेज कर सूचित किया जा रहा है। पीएनबी के ट्वीट के मुताबिक, 1 दिसंबर से रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे के बीच पीएनबी 2.0 एटीएम से एक बार में 10000 रुपये से ज्यादा की कैश निकासी अब ओटीपी बेस्ड होगी। यानी इन नाइट आवर्स में 10000 रुपये से ज्यादा का अमाउंट निकालने के लिए पीएनबी ग्राहकों को ओटीपी की जरूरत होगी। इसलिए ग्राहक अपना मोबाइल साथ लेकर जाएं।

PNB CHANGED WITHDRAWAL SYSTEM
PNB CHANGED WITHDRAWAL SYSTEM

ये नियम 1 दिसंबर से रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे के बीच लागू होगा. मतलब ये कि इस समयावधि में 10000 रुपये से ज्यादा का अमाउंट निकालने के लिए PNB ग्राहकों को OTP की जरूरत होगी. इसलिए ग्राहक अपना मोबाइल साथ लेकर जाएं ।

इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी ATM से OTP बेस्ड कैश विड्रॉल की सुविधा शुरू की थी ।

Leave a comment

Your email address will not be published.