अहमदाबाद में बायोटेक पार्क पहुंचे PM मोदी, COVID वैक्सीन की ली जानकारी

PM Modi Vaccine Visit
PM Modi Vaccine Visit

नई दिल्ली : कोरोना महामारी संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इसके तहत आज सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे हैं। यहां वह जायडस बायोटेक पार्क पहुंच हैं। यहां वह जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जाइकोव-डी की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

PM Modi Vaccine Visit
PM Modi Vaccine Visit

बता दें कि जायडस कैडिला ने अपनी वैक्सीन जायकोव-डी के पहले चरण का ट्रायल पूरा होने और अगस्त से दूसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल शुरू करने की घोषणा की है। अहमदाबाद के बाद पीएम मोदी आज हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के वैक्सीन सेंटर का दौरा करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अपनी वैक्सीन यात्रा के दौरान जाइडस बायोटेक पार्क के बाहर एकत्रित भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इस दौरान सड़कों पर भारी भीड़ नजर आई।

PM Modi Vaccine Visit
PM Modi Vaccine Visit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जायडस बायोटेक पार्क में उस लैब में पहुंचे हैं, जहां कोरोना की वैक्सीन विकसित की जा रही है।यहां उन्होंने वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं से बातचीत की है ।

पुणे के बाद प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद जाएंगे। यहां वह हकीमपेट एयर फोर्स स्टेशन से सीधे हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर जीनोम वैली में भारत बायोटेक के प्लांट जाएंगे। भारत बायोटेक, देश में स्वदेशी वैक्सीन, कोवैक्सीन विकसित कर रही है। यह टीका अपने ट्रायल के तीसरे चरण में है। हैदराबाद से प्रधानमंत्री शाम को दिल्ली लौट आएंगे ।

Leave a comment

Your email address will not be published.