PM मोदी कल करेंगे बोरिस जॉनसन के साथ वर्चुअल बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

virtual-committee-with-boris-johnson
virtual-committee-with-boris-johnson

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे।इस दौरान वो ‘रोडमैप’ 2030 को लॉन्च करेंगे. बताया जा रहा है इस रोडमैप का मकसद आने वाले 10 साल में भारत और ब्रिटेन के बीच रिश्तों और द्विक्षीय सहयोग को मजबूत करना है. प्रधानमंत्री मोदी और बोरिस कोरोना पर सहयोग और इससे लड़ने के वैश्विक प्रयासों पर चर्चा करेंगे।

Covid-19 : कोरोना वायरस, सर्दी जुकाम और फ्लू में क्या है अंतर, ऐसे करें पहचान

1000 वेंटिलेटर भेजने की तैयारी

बता दें की इस कोरोना संकट में ब्रिटेन ने भारत की महामारी से जंग में मदद के लिए 1000 वेंटिलेटर भेजने की तैयारी को पूरा कर लिया है. विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, ये रोडमैप 5 क्षेत्रों में ध्यान केंद्रित करेगा. इसमें, व्यापार, रक्षा सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई, स्वास्थ्य सेवा समेत लोगों के बीच संबंध शामिल हैं. मंत्रायल ने बताया कि इस वर्चुअल समिट के माध्यम से रणनीतिक संबंधों को और गहरा करने का जोर दिया जाएगा।

Corona Update : देश में अगले हफ्ते पीक पर होगा कोरोना, जानें वैज्ञानिकों की राय

कोरोना से लड़ने में मदद

दरअसल ब्रिटेन के विदेश कार्यालय ने बीते दिन दिए एक बयान में कहा कि ब्रिटेन अपने सरप्लस स्टॉक से 1000 वेंटिलेटर्स भारत को भेजेगा. इसका केवल ये उद्देश्य है कि कोरोना से जूझ रहे भारत को थोड़ी मदद मिल सके. वहीं, बीते कई दिनों में ब्रिटेन और भारत के बीच रिश्तों में गहराई देखने को मिली है. ब्रिटेन लगातार भारत की कोरोना से लड़ने में मदद कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *