PM मोदी फिर करेंगे मुख्यमंत्रियों संग बैठक, कोरोना की बढ़ती रफ़्तार पर जताई चिंता

PM मोदी
PM मोदी

नई दिल्लीः PM मोदी- देशभर में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए महामारी की स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली इस बैठक में कोरोना वायरस की नई लहर पर चर्चा की जाएगी।इसके अलावा टीकाकरण अभियान पर भी बात की जाएगी।

कोरोना संकट के बीच बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की उठी मांग, जानें इन राज्‍यों का हाल

PM मोदी ने जताई चिंता

बता दें की हाल ही में प्रधानमंत्री ने कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों पर गंभीर चिंता जताई थी और दूसरी लहर को रोकने के लिए त्वरित और निर्णायक कदम उठाने को कहा था। इससे पहले पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक में पांच सूत्रीय फॉर्मूला भी सुझाया था, जिसमें जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान, उपचार, कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन और टीकाकरण को जरूरी बताया था।

PM मोदी
PM मोदी

लगातार बढ़ रहे मामले

गौरतलब है की तीन दिन में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब कोराना वायरस संक्रमण के एक दिन में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में लगातार 28वें दिन संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने से उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 8,43,473 हो गयी है जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 प्रतिशत है। वहीं, लोगों के स्वस्थ होने की दर भी गिरकर 92.11 प्रतिशत हो गयी है।

https://www.youtube.com/watch?v=UyUWNAj9dEU

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *