अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में 1964 के बाद पहली बार कोई प्रधानमंत्री लेंगे हिस्सा, पढ़िए पीएम मोदी से पहले किसने की थी शिरकत

pm modi to be the chief guest at amu
pm modi to be the chief guest at amu

दिल्ली: 22 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी अपनी स्थापना के 100 वर्ष पूरे करने का जश्न मनाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 100 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। साथ ही पीएम मोदी एएमयू के शताब्दी समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्य से संबोधित भी करेंगे। इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ मौजूद रहेंगे। बता दें कि यह पहला मौका होगा, जब पीएम मोदी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के किसी भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

खास बात ये है कि साल 1964 के बाद पहली बार कोई प्रधानमंत्री एएमयू के कार्यक्रम को संबोधित करेगा। पीएम मोदी से पहले दिवंगत लाल बहादुर शास्त्री के बाद एएमयू के समारोह में शामिल होने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। बता दें कि साल 1964 में तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था।

pm modi to be the chief guest at amu
pm modi to be the chief guest at amu

वहीं पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने कहा कि, एएमयू समुदाय विश्वविद्यालय के 100 वर्षों के समारोहों में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री की स्वीकृति के लिए आभारी है। इस ऐतिहासिक वर्ष के दौरान विश्वविद्यालय का विकास विश्वविद्यालय के विकास और विकास में और निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में हमारे छात्रों की नियुक्ति में भी बहुत मदद करेगा।

pm modi to be the chief guest at amu
pm modi to be the chief guest at amu

प्रोफेसर मंसूर ने विश्वविद्यालय के समुदाय, कर्मचारियों, सदस्यों, छात्रों और पूर्व छात्रों से आगामी कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी की अपील की। उन्होंने कहा कि शताब्दी समारोह में सभी लोग राजनीति से ऊपर उठकर शामिल हो।

Leave a comment

Your email address will not be published.