PM मोदी- भारत ने जीती कोरोना पर जंग, विपक्ष उड़ाता रहा मजाक

pm modi speech
pm modi speech

नई दिल्ली। राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में बोल रहे हैं। सभी की निगाहें इस भाषण के दौरान प्रधानमंत्री पर हैं। पीएम मोदी ने बोलते हुए सबसे पहले सभी सांसदों को धन्यवाद कहा, जिन्होंने राज्यसभा की कार्यवाही को अपना समय दिया। बताया जारा है कि प्रधानमंत्री अपने संबोधन में कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी नेताओं द्वारा उठाए गए सभी समस्याएं और सवालों का जवाब देंगे।

pm modi speech
pm modi speech

शख्सियत: उत्तर प्रदेश पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह का खास Interview

विपक्ष के लगातार हमले

ऐसा देखा गया है की संसद के बजट सत्र की शुरुआत के बाद ही, विपक्ष ने लगातार कृषि कानूनों और केंद्र पर हमला किया है। सरकार ने विपक्ष पर कृषि कानूनों को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाया है और ये भी बताया है की किसानों का विरोध केवल एक राज्य पंजाब में है। सरकार ने यहां तक कहा कि वह संशोधन के लिए तैयार है, लेकिन दावा किया कि कृषि कानूनों में कुछ भी गलत नहीं है।

pm modi speech
pm modi speech

प्रज्ज्वलित मिट्टी के दीपक का बनाया गया मजाक 

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की नजर भारत पर है। भारत से उम्मीदें हैं और विश्वास है कि भारत हमारे ग्रह की बेहतरी में योगदान देगा। पीएम मोदी ने बताया, ‘आपने सोशल मीडिया पर देखा होगा-एक बूढ़ी औरत अपने पांव के तले बैठी है, एक प्रज्ज्वलित मिट्टी के दीपक के साथ, भारत के कल्याण के लिए प्रार्थना कर रही है। हम उसका मजाक उड़ा रहे हैं! अगर कोई ऐसा व्यक्ति जो कभी स्कूल नहीं गया, वह सोचता है कि वे दीपक जलाकर भारत की सेवा कर सकते हैं, तो उसका मजाक बनाया जाता है।

pm modi speech
pm modi speech

‘भारत’ हे अवसरों का देश 

राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत सही मायने में अवसरों का देश है। कई अवसर हमारा इंतजार कर रहे हैं, इसलिए एक ऐसा राष्ट्र जो युवा है, जोश से भरा है और एक ऐसा राष्ट्र जो सपनों को साकार करने का प्रयास कर रहा है, एक संकल्प के साथ, इन अवसरों को कभी भी जाने नहीं दिया जा सकता।’

pm modi speech
pm modi speech

2022 तक होंगे सारे राफेल

संसद में राफेल के बारे में एक सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में 11 राफेल मौजूद हैं। उन्होंने कहा, ‘अब तक 11 राफेल विमान आ चुके हैं और मार्च तक 17 राफेल भारत की धरती पर होंगे। अप्रैल 2022 तक हमारे सारे राफेल भारत आ जाएंगे।’

 

Leave a comment

Your email address will not be published.