कोरोना को लेकर सरकार के कान खड़े, पीएम मोदी रात 8 बजे करंगे बैठक

pm modi review meeting on corona
pm modi review meeting on corona

नई दिल्ली : देश भर में कोरोना बीते दिनों में काफी एक्टिव हो चूका है। पिछले कई दिनों से लाख से ज्यादा केस प्रतिदिन आ रहे हैं। ऐसेमे कोरोना से निपटने की जंग तेज़ हो चुकी है। कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) की प्रगति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Review meeting on Corona) शनिवार रात 8 बजे केंद्र के शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

पीएम मोदी यह बैठक ऐसे वक्त में कर रहे हैं, जब कई राज्यों की ओर से वैक्सीन की किल्लत की शिकायत की गई है. महाराष्ट्, छत्तीसगढ़ जैसे कई राज्यों ने कहा कि उन्हें पर्याप्त कोरोना वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। इस बैठक में कई मंत्रालयों के उच्च अधिकारी देश में कोरोना वायरस की स्थिति और टीकाकरण अभियान की प्रगति को लेकर अपनी रिपोर्ट देंगे।

pm modi meeting on corona
pm modi review meeting on corona

रात 8 बजे मोदी करेंगे अहम बैठक

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी कोरोना वायरस ओर वैक्‍सीनेशन को लेकर रात 8 बजे एक अहम बैठक करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी मंत्रालयों के अफसरों के साथ भी चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने स्वास्थ्य, स्टील, सड़क परिवहन मंत्रालय समेत कई अन्य मंत्रालयों एवं विभागों के साथ हाल ही में बैठक की थी। तब पीएम ने राज्य सरकारों के साथ सभी मंत्रालयों के सामंजस्य बनाने पर जोर दिया था।

Pariksha Pe Charcha: इस बार की क्यों खास होगी PM Modi की छात्रों से बातचीत

देश में लग रही हैं 2 वैक्सीन्स 

देश में फिलहाल दो कोरोना वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही हैं. इनमें से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute Of India) द्वारा उत्पादित कोविशील्ड और दूसरी स्वदेशी कंपनी भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सिन शामिल है. इसके अलावा भारत ने वैक्सीनेशन को गति देने के लिए रूस की वैक्सीन स्पूतनिक वी को भी मंजूरी दे दी है.

कोरोना फिर पसार रहा है अपने पांव

गौरतलब है कि देश में लगातार तीसरे कोरोना (Coronavirus) के 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 2,34,692 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 1341 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों में 1,23,354 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,45,26,609 हो गई है.

अब तक कोरोना से कुल 1,26,71,220 लोग स्वस्थ हुए हैं. फिलहाल देश में 16,79,740 लोगों का इलाज चल रहा है. देश में कोविड की शुरुआत से अबतक 1,75,649 लोगों की जान जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,पिछले 24 घंटे में 30,04,544 लोगों को वैक्सीन दी गई. अब तक 11,99,37,641 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *