PM मोदी ने की मध्य प्रदेश मॉडल की सराहना, कोरोना से लड़ने में सक्षम

नई दिल्लीः मंगलवार को पीएम मोदी ने कोरोना महामारी को लेकर कई राज्यों के जिला कलेक्टरों के साथ वर्चुअल बैठक की, जिसमें उन्होंने कोरोना प्रबंधन को लेकर मध्य प्रदेश मॉडल की तारीफ की, मध्य प्रदेश में संक्रमण की दर लगातार नीचे गिरते जा रही है. बीते 24 घंटे में मध्य प्रदेश में 5,412 नए मामले आए, और 70 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा पाजिटिविटी रेट भी गिरकर 7.7 फीसदी तक पहुंच गया है।

कोरोना संकट के बीच अब ISRO ने बनाए स्वदेशी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जनभागीदारी मॉडल

बता दें की पीएम ने मध्य प्रदेश के जनभागीदारी मॉडल की सराहना करते हुए कहा कि जिला, ब्लॉक और पंचायत स्तर पर क्राइसिस मनेंजमेंट कमेटियां बनाई गई हैं. इनमें पक्ष-विपक्ष के सभी राजनीतिक दलों के लोगों को जोड़ा गया है. यह जनता से जुड़ने का सबसे अच्छा तरीका है. पीएम ने कहा कि शहरों के बाद अब कोरोना संक्रमण गांवों में फैल रहा है. जहां इसका सामना बिना जनशक्ति और जन-सहयोग के नहीं किया जा सकता।

कोरोना की तीसरी लहर की चिंता, जल्द शुरू होगा बच्चों की कोवैक्सीन का ट्रायल

एमपी में कोरोना प्रबन्धन

पीएम मोदी ने कहा की ग्राम, वार्ड, जिला स्तर पर जन-प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इसलिए अन्य राज्य भी मध्य प्रदेश मॉडल की तरह काम करें तो कोरोना के खिलाफ लड़ाई और प्रभावी रहेगी. राज्य शासन के हवाले से बताया गया कि एमपी में कोरोना प्रबन्धन से जुड़ी करीब 50 बुकलेट पीएमओ की विशेष मांग पर दिल्ली भेजी जा चुकी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *