पीएम मोदी ने तमिलनाडु दौरे पर कई बड़ी परियोजनाओं का किया शिलान्‍यास

PM Modi on Tamil Nadu visit, laid foundation of many big projects

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि गुरूवार को तमिलनाडु पहुंचे। वहां पहुंच कर सबसे पहले प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के पूर्व सीएम एमजी रामचंद्रन और जे जयललिता को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्‍होंने तिरुप्पुर, मदुरै और तिरुचिरापल्ली जिलों में लोगों के लिए 4,144 घरों का भी उद्घाटन किया।

PM Modi on Tamil Nadu visit,

इंस्टाग्राम के जरिए नाबालिग को फंसा कर ड्रग्स और रेप करने वाले गैंग का भांड़ाभोड़

भारत की इंडस्ट्री ग्रोथ में तमिलनाडु की भुमिका है बड़ी

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की इंडस्ट्री ग्रोथ में तमिलनाडु की भुमिका बड़ी है। इंडस्ट्री ग्रोथ के लिए लगातार पावर सप्लाई मिलना जरूरी है। आज देश को दो बड़े पॉवर प्रोजेक्ट मिल रहे हैं और एक और पॉवर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी जा रही है। भवानी सागर बांध के आधुनिकीकरण से दो लाख एकड़ से अधिक भूमि की सिंचाई होगी। इस परियोजना से कई जिले लाभान्वित होंगे। इस परियोजना से हमारे किसानों को फायदा होगा।

चुनाव के मद्देनजर मोदी यहां एक चुनावी जनसभा को भी करेंगे संबोधित

बता दें कि आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एक चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। ख़बर लिखे जाने तक पीएम जनसभा स्‍थल की ओर रवाना भी हो गए हैं।

3,000 करोड़ रुपये से अधिक के परियोजना का किया शिलान्‍यास

वहीं पीएम मोदी ने चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मुझे दो बड़ी बिजली परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करके और एक और बिजली परियोजना की नींव रखने में खुशी हो रही है। 709 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना स्वदेशी रूप से विकसित की गई है और इस परियोजना की लागत 3,000 करोड़ रुपये से अधिक है।

रणबीर और आलिया बंधने वाले हैं शादी के बंधन में, वीडियो हो रहा है वायरल

नई ताप बिजली परियोजना का भी किया उद्घाटन

साथ ही साथ पीएम मोदी ने न्येवेली नई ताप बिजली परियोजना का भी उद्घाटन किया। इस संयंत्र के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। संयंत्र से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी को बिजली आपूर्ति की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि 7,800 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित एक और 1,000 मेगावाट की ताप विद्युत परियोजना तमिलनाडु के लिए बेहद फायदेमंद होगी। इससे पैदा होने वाली बिजली का 65 फीसद से ज्‍यादा तमिलनाडु को दिया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में समुद्री व्यापार और बंदरगाह के नेतृत्व वाले विकास का एक शानदार इतिहास रहा है। मुझे बंदरगाहों से संबंधित कई परियोजनाएं को शुरू करने में खुशी हो रही है। यह परियोजनाएं बंदरगाहों की कार्गो हैंडलिंग क्षमता को और मजबूत करेंगी। यह ग्रीन पोर्ट की पहल का भी समर्थन करेगा। सागरमाला योजना के जरिए बंदरगाह की अगुवाई वाले विकास के लिए भारत की प्रतिबद्धता को देखा जा सकता है। लोगों के सपनों और आकांक्षाओं को पंख देने के लिए पीएम आवास योजना शुरू की गई थी।

बीते महीने ही जेपी नड्डा ने किया था तमिलनाडु का दौरा 

ज्ञात हो कि बीते महीने ही भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने तमिलनाडु का दौरा किया था। इस दौरान उन्‍होंने कहा था कि राज्या में भाजपा अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा अन्नाद्रमुक के साथ लड़ी थी।

फिर बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, जानें अब कितना हुआ रेट

Leave a comment

Your email address will not be published.