Assam : पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, विपक्ष पर जमकर बरसे

pm modi news
pm modi news

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिन में दो राज्यों के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री सबसे पहले आज असम दौरे पर सोनितपुर जिले पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी ने असम के सोनितपुर जिले में दो अस्पतालों- बिश्वनाथ और चराइदेव में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों की आधारशिला रखी। देखा गया की इसके साथ ही उन्होंने ‘असोम माला’ कार्यक्रम को भी लॉन्च किया। पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया.

pm modi news
pm modi news

असम से बोले पीएम मोदी

असम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दस्तावेज सामने आए हैं जिनसे पता चलता है कि भारत से बाहर के कुछ लोग भारत की चाय और उससे जुड़ी राष्ट्र की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें उन सभी लोगों को जवाब देना चाहिए जिन्होंने हमारी चाय की छवि को बर्बाद करने का फैसला किया है और हर कोई जो इस तरह की साजिशों का समर्थन करता है।

pm modi news
pm modi news

राष्ट्र की छवि को खराब करने की कोशिश

असम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ चीजे सामने आयी हैं जिनसे पता चलता है कि भारत से बाहर के कुछ लोग भारत की चाय और उससे जुड़ी राष्ट्र की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें उन सभी लोगों को जवाब देना चाहिए जिन्होंने हमारी चाय की छवि को बर्बाद करने का फैसला किया है और हर कोई जो इस तरह की साजिशों का समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि जो लोग भारत को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं, वे इतने नीचे गिर गए हैं कि वे भारतीय चाय तक नहीं बख्श रहे हैं। पीएम मोदी ने पूछा कि क्या आप इस हमले को स्वीकार करेंगे? आप इस हमले में शामिल लोगों को स्वीकार करेंगे? क्या आप इन हमलावरों की प्रशंसा करने वालों को स्वीकार करेंगे?

pm modi news
pm modi news

युवाओं को अधिक अवसर और रोजगार 

पीएम मोदी ने बताया कि अगले 15 वर्षों में असम में राजमार्गों का एक विस्तृत जाल होगा, प्रत्येक गांव सड़कों से शहरों से जुड़ा होगा, और प्रत्येक शहर को शेष भारत के साथ जोड़ा जाना चाहिए। ये सभी ‘असम मेला’ परियोजना के तहत होंगे। उन्होंने कहा कि एक बार कनेक्टिविटी बेहतर हो जाए, तो व्यापार, उद्योग और पर्यटन दोनों फलेंगे। यह राज्य के युवाओं को अधिक अवसर और रोजगार प्राप्त करने में मदद करेगा।

pm modi news
pm modi news

आयुष्मान भारत योजना

आयुष्मान भारत योजना हो, जन औषधि केंद्र हो, प्रधानमंत्री नेशनल डायलिसिस प्रोग्राम या हेल्थ एंड वेलनेस केंद्र हो, सामान्य मानवी के जीवन में जो बदलाव आज पूरा देश देख रहा है वही बदलाव, वही सुधार असम में भी दिख रहे हैं। आज असम में आयुष्मान भारत योजना का लाभ लगभग सवा करोड़ लोगों को मिल रहा है। इस योजना में 350 से ज्यादा असम के अस्पताल इस योजना में जुड़ चुके हैं।असम के 1.5 लाख गरीब आयुष्मान योजना से अपना मुफ्त इलाज करवा चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.