मन की बात में बोले पीएम मोदी, देश में चलता रहेगा मुफ्त वैक्सीन अभियान

black fungus medicine
black fungus medicine

नई दिल्लीः देश में कठिन हालातों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से देश को संबोधित किया।पीएम मोदी ने आज देशवासियों से मन की बात की। यह मन की बात का 76वां संस्करण रहा। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर से उपजे संकट को लेकर देशवासियों से बात की है। उन्होंने देश में महामारी और वैक्सीन से जुड़ी कई अहम बातें की।उन्होंने कहा कि देश में मुफ्त वैक्सीन कार्यक्रम चलता रहेगा।

COVID टीकाकरण अभियान में सबसे आगे भारत, 99 दिनों में दी गई 14 करोड़ खुराक

अफवाह में न आएं : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि आज मैं आपसे मन की बात एक ऐसे समय कर रहा हूं जब कोरोना हम सभी के धैर्य हम सभी के दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। पीएम ने कहा कि COVID19 की पहली लहर से सफलतापूर्वक निपटने के बाद, देश का मनोबल ऊंचा था लेकिन इस तूफान ने देश को हिला दिया है। इस दौरान मैंने कई क्षेत्रों जैसे फार्मा उद्योग, ऑक्सीजन उत्पादन आदि के विशेषज्ञों के साथ बैठकें की हैं।पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे संकट के समय में मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं।

Corona Update : बीते 24 घंटो में 349,691 नए कोरोना केस, 2767 संक्रमितों की मौत

मुफ्त वैक्सीन कार्यक्रम

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार वर्तमान कोविड की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकारों के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। मैं आप सभी से कोविड के बारे में विश्वसनीय स्रोतों से ही जानकारी लेने की अपील करता हूं। मैं देख रहा हूं कि कई डॉक्टर कोविड पर जानकारी साझा करने के लिए सोशल मीडिया पर गए हैं और परामर्श भी दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मुफ्त वैक्सीन का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा भारत सरकार की तरफ से मुफ्त वैक्सीन का जो कार्यक्रम अभी चल रहा है, वो आगे भी फ्री चलता रहेगा।

Corona : व्यापारी संगठनों ने किया फैसला , दिल्ली में अब 2 मई तब बंद रहेंगे बाजार

कोरोना वॉरियर्स से की बात

पीएम मोदी ने रायपुर में कार्यरत नर्स भावना और बेंगलुरु में कार्यरत सिस्टर सुरेखा से बात की और उनके अनुभवों को जाना। इसके अलावा पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर मुंबई के डा. शशांक और श्रीनगर के डा. नावीद से भी बात की। पीएम मोदी ने एंबुलेंस ड्राइवर प्रेम वर्मा से बात की। कोरोना से ठीक होने वाली गुरुग्राम की प्रीति चतुर्वेदी से भी बात की।इस बार, गांवों में भी नई जागरूकता देखी जा रही है। कोविड नियमों का सख्ती से पालन करते हुए लोग अपने गांव की कोरोना से रक्षा कर रहे हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=fsI_tO9N8RI

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *