हैदराबाद के भारत बायोटेक के प्लांट पहुंचे PM मोदी, वैक्सीन का लिया जाएज़ा

PM MODI HYDERABAD VISIT
PM MODI HYDERABAD VISIT

नई दिल्ली : कोरोना महामारी संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इसके तहत पीएम मोदी हैदराबाद पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी यहां भारत बायोटेक को कोरोना सेंटर पहुंचे हैं। पीएम मोदी यहां भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सिन की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं।

PM MODI HYDERABAD VISIT
PM MODI HYDERABAD VISIT

इससे पहले, पीएम मोदी ने जाइडस कैडिला के संयंत्र पहुंचकर कोरोना वैक्सीन से जुड़े घटनाक्रमों की जानकारी ली थी. पीएम मोदी ने वैक्सीन बनाने के काम में जुटी के प्रयासों की सराहना भी की. साथ ही कहा कि भारत सरकार सक्रिय रूप से उनके साथ काम कर रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पीएम मोदी ने प्लांट के बाहर खड़े लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा, “जाइडस कैडिला द्वारा विकसित की जा रही स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में ज्यादा जानकारी लेने के लिए अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क का दौरा किया. इस काम में लगी टीम के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं. इस यात्रा में उनका साथ देने के लिए भारत सरकार सक्रिय रूप से काम कर रही है.” ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को COVID-19 वैक्सीन उम्मीदवार ZYCOV-D के विकास की समीक्षा करने के बाद अहमदाबाद के Zydus Biotech Park की यात्रा का समापन किया। पीएम मोदी की यह यात्रा देश में वैक्सीन विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत रूप से समीक्षा करने के लिए उनके तीन-शहर के दौरे में पहली थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.