दिवाली मनाने जैसलमेर पहुंचे पीएम मोदी, पढ़ें- भाषण की बड़ी बातें

PM Modi Diwali
PM Modi Diwali

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दीवाली मनाने के लिए इस बार भी सरहद पर पहुंच गए हैं, इस बार पीएम मोदी जैसलमेर बॉर्डर पर सेना के जवानों के साथ दीपावली का पर्व मना रहे हैं, प्रधानमंत्री के साथ सीडीएमस बिपिन रावत,आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे और बीएसएफ से डीजी राकेश अस्थाना मौजूद हैं, जहां पर पीएम इस बार जवानों के बीच पहुंचे हैं वहां से भारत और पाकिस्तान की सीमा मिलती है और यहां पर बॉर्डर की निगहबानी बीएसएफ के हाथों में है, पिछले साल की अगर बात करें तो पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जवानों के साथ दीवाली मनाई थी और उनको मिठाइयां भी खिलाई थीं ।

  • जवानों के साथ दीवाली मनाने बॉर्डर पहुंचे पीएम मोदी
  • जैसलमेर की सरहद पर पीएम मोदी की दीवाली
  • सीडीएस भी पीएम मोदी के साथ हैं मौजूद
PM Modi Diwali
PM Modi Diwali

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसलमेर बॉर्डर के लोंगेवाला चौकी पर देश के जवानों के साथ दिवाली मनाई और सभी वीर सैनिकों और देशवासियों को दीवाली के अवसर पर बधाई दी साथ ही पीएम मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सरहद पर हों, आसमान पर हों ये फिर समंदर में राष्ट्र रक्षा में जुटे हुए देश की बेटियों और बेटे हर सुरक्षा बल, हर किसी को दीपावली के इस पावन पर्व पर नमन करता हूं आप हैं तो देश है. देश के ये त्यौहार है आपके बीच प्रत्येक भारतवासी की शुभकामनाएं लेकर आया हूं देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं और लोगोंवाल के इतिहास पर भी लोगों को संबोधित किया ।

PM Modi Diwali
PM Modi Diwali

पीएम ने मेजर कुलदीप सिंह चांदपुर के नेतृत्व और सेना के शौर्य की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस लड़ाई ने दिखाया कि भारत की संगठित सैन्य शक्ति के सामने कोई भी आ जाए, किसी भी सूरत में टिक नहीं पाएगा. आपके इसी शौर्य को नमन करते हुए भारतवासी मजबूती से खड़े हैं. भारत आज सुरक्षित है, क्योंकि भारत के पास सुरक्षा करने लिए आप जैसे बेटे-बेटियां हैं. जब भी जरूरत पड़ी, भारत ने दिखाया है कि उसके पास ताकत भी है और राजनैतिक इच्छा भी है. आज भारत आतंकियों को घर में घुस कर मारता है. पीएम ने साथ ही यह भी साफ कर दिया कि आतंकवाद को लेकर भारत किसी कीमत पर समझौता नहीं करेगा ।

Leave a comment

Your email address will not be published.