महाराष्ट्र : विरार अस्पताल हादसे पर PM मोदी ने जताया दुःख, दो लाख रू मुआवजे का किया एलान

black fungus medicine
black fungus medicine

नई दिल्लीः महाराष्ट्र – विरार के एक अस्पताल में आग लगने वाली घटना पर पीएम मोदी ने दुःख जताया है, प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया है की ‘‘विरार के कोविड-19 अस्पताल में आग लगने की घटना दु:खद हैं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है।

महाराष्ट्र : 13 मरीजों की मौत

बता दें कि विरार में शुक्रवार तड़के एक निजी अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित 13 मरीजों की मौत हो गई. आग अस्पताल के आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में लगी. घटना के वक्त आईसीयू में 17 मरीज थ. चार मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें इलाके के अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

Maharashtra : कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की हुई मौत

ऑक्सीजन रिसाव मामला

तो वहीं दूसरी और दो दिन पहले ही महाराष्ट्र में नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव की घटना के कारण 24 मरीजों की मौत हो गई थी. कुछ तकनीकी कारणों से ऑक्सीजन का रिसाव हुआ और इसकी सप्लाई रुकने से वेंटीलेटर बेड पर रखे गए मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया. जब यह घटना घटी, तब अस्पताल में करीब 150 मरीजों का ऑक्सीजन बेड पर अन्य दो दर्जन से अधिक रोगियों का वेंटिलेटर बेड पर इलाज चल रहा था।

https://www.youtube.com/watch?v=1npNLb2Vpvw

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *