PM मोदी की कई राज्यों के सीएम के साथ बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

pm meeting with cm
pm meeting with cm

नई दिल्ली : कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है. देश में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर तेज़ी देखने को मिल रही है.  इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अहम बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे संवाद करेंगे, जिसमें कुछ राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों पर बात होगी. इसके अलावा सभी राज्यों के साथ कोरोना वैक्सीन के वितरण की नीति पर भी बात होगी. पिछले कुछ दिनों में वैक्सीन को लेकर दुनियाभर से सकारात्मक खबरें आई हैं, ऐसे में आज होने वाली बैठक पर हर किसी की नज़रें हैं.

pm meeting with cm
pm meeting with cm

वैक्सीन को लेकर भी किया जाएगा मंथन-

आज होने वाली दूसरी बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इस बैठक में कोरोना वैक्सीन के वितरण पर मंथन किया जाएगा. देश में करीब पांच वैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल चल रहा है और अभी तक सकारात्मक रिपोर्ट्स आ रही हैं. ऐसे में सरकार की ओर से वैक्सीन वितरण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

इन राज्यों पर होगी नजर-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे, जिन राज्यों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखने को मिली है.  जिसमें केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. त्योहार के सीजन के बाद इन राज्यों में कोरोना के नए केस, मौतों की संख्या में उछाल देखने को मिला है.

 

Leave a comment

Your email address will not be published.