इस बार परेड में शामिल नहीं होंगे बहादुर बच्चे , जानिए क्या है वजह

pm latest news
pm latest news

नई दिल्ली: पीएम मोदी सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे। बाल शक्ति पुरस्कार की विभिन्न वर्ग के तहत देशभर के 32 निवेदक को पीएमआरबीपी 2021 के लिए चुना गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

pm latest news
pm latest news

दिल्ली स्पेशल || Delhi Live News

कार्यक्रम का संचालन-

यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संचालित किया जाएगा। हालांकि 63 सालों में पहली बार बहादुर बच्चे गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा नहीं होंगे। 1957 से यह सिलसिला लगातार चल रहा था, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले बच्चे राजपथ पर नहीं दिखेंगे।

योग्य बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित-

पीएम से बात करने वालों में अलीगढ़ के 11वीं के छात्र शादाब भी शामिल होंगे । इसी तरह अन्य केंद्र भी ऐसे बच्चों से बातचीत करने की कोशिश कर रहे है जो आज पीएम के कार्यक्रम में शामिल होंगे। सरकार असाधारण योग्यता और श्रेष्ठ उपलब्धियों वाले बच्चों को यह पुरस्कार प्रदान कर रही है। बताया गया है कि इसमें कला और संस्कृति के क्षेत्र में 7 पुरस्कार दिए गए हैं, वहीं नौ पुरस्कार इनोवेशन के लिए दिए गए हैं ।

pm latest news
pm latest news

Bollywood Weekly Update : इस Week की Bollywood Top 7 Updates || Latest Updates Of Bollywood ||

 सर्वश्रेष्ठ देने का अवसर-

इससे पहले पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस परेड के कार्यक्रमों में शामिल होने वाले एनसीसी कैडिटों, एनएसएस कार्यकर्ताओं और कलाकारों को संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि हमें देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर करने का अवसर नहीं मिला है। लेकिन निश्चित रूप से हमारे पास देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का अवसर है। हम अपने देश के लिए जो कुछ भी अच्छा कर सकते हैं, हमें करना चाहिए ताकि भारत और सशक्त हो।

Leave a comment

Your email address will not be published.