गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने रद्द किया भारत का दौरा

Boris Cancle Visit India
Boris Cancle Visit India

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस गणतंत्र दिवस पर भारत आने वाले थे, ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है. इस साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर बोरिस जॉनसन मुख्य अतिथि थे. प्रेसवार्ता के मुताबिक, कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द किया है. इस पर उन्होंने खेद भी जताया है.

Boris Cancle Visit India
Boris Cancle Visit India

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है. इस साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर बोरिस जॉनसन मुख्य अतिथि थे. रायटर्स के मुताबिक, कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द किया है. इस पर उन्होंने खेद भी जताया है.

कोरोना स्ट्रेन के कारण-

बता दें कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के चलते ब्रिटेन में एक बार फिर लॉकडाउन लागू कर दिया है. लॉकडाउन का ऐलान करते हुए बोरिस ने कहा कि कोरोना के कारण फरवरी के मध्य तक नया नेशनल लॉकडाउन लागू किया जा रहा है.

Boris Cancle Visit India-

बोरिस ने सोमवार रात को देश को संबोधित करते हुए कहा कि यह देश के लिए कठिन समय है. देश में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. फिलहाल, लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर में ही रहना होगा वह सिर्फ जरुरी काम के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कॉल करके आमंत्रित किया था.

Leave a comment

Your email address will not be published.