दिल्ली मेट्रो, रेलवे स्टेशन जाने वाले हो जाए सतर्क, अब लगेगा 2000 तक फाइन

दिल्ली
दिल्ली

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रविवार को पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 4000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इस बीच दिल्ली मेट्रो, रेलवे स्टेशन, बाजारों, सिनेमा हाल, मॉल और रेस्तरां में सख्ती शुरू हो गई है। दिल्ली में अगर किसी ने मास्क नहीं पहना या शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया तो उस पर 200 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक का जुर्माना लगना तय है।

Bollywood : अक्षय कुमार भी हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

सख्ती में प्रशाशन

बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम भी मेट्रो स्टेशन परिसर और दिल्ली मेट्रो ट्रेन में यात्रा के दौरान मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर सख्ती दिखा रहा है। इन दोनों गलती के लिए यात्रियों को 200 रुपये तक जुर्माना भरना पड़ रहा है। इसके साथ ही तकरीबन सभी मेट्रो स्टेशन पर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में विज्ञापन चलाकर DMRC अपने यात्रियों को हालात से अवगत करा रहा है।

दिल्ली
दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने चलाया अभियान

दरअसल कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देख प्रशासन सख्त हो गया है. कई जगह अधिकतर लोग मास्क जेब में लेकर चल रहे हैं। पूछताछ करते ही जेब से मास्क लगा ले रहे हैं। ऐसी लापरवाही पर यात्रियों को 100 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने अभियान चलाकर होटल व रेस्टोरेंट में कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। और इसमें 173 लोगों का चालान किया गया।

https://www.youtube.com/watch?v=nGz8FxQpLAM

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *