PBKS VS CSK : अब पंजाब किंग्स से भिड़ेगी धोनी ब्रिगेड, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 : PBKS VS CSK
IPL 2021 : PBKS VS CSK

नई दिल्ली : IPL 2021 (PBKS VS CSK) में शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में दो विकेटकीपर कप्तानों के बीच घमासान होगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स आमने-सामने होगी। दोनों ही टीमें सीजन का अपना दूसरा मुकाबला खेलेंगी।

इसमें चेन्नई को जहां अभी भी पहली जीत की तलाश है वहीं पंजाब लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। हालांकि दोनों ही टीमों को उनके पहले मुकाबले में गेंदबाजी को लेकर मुश्किलें हुई हैं। चेन्नई के गेंदबाजों के खिलाफ दिल्ली के बल्लेबाजों ने खूब रन बटोरे तो वहीं पंजाब की टीम भी 200 से अधिक के स्कोर का जैसे-तैसे बचाव कर पाई। ऐसे में इन दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

IPL 2021 : PBKS VS CSK
IPL 2021 : PBKS VS CSK

पंजाब किंग्स (PBKS)

चेन्नई के लिए सबसे बड़ी दिक्कत उसकी टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ियों का होना है, जिन्होंने हाल ही में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। चेन्नई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत दिलानी होगी। पिछले मुकाबले में सैम कर्रन ने अंत में 15 गेंदों पर 34 रन बनाए थे और टीम को लड़ने लायक स्थिति तक पहुंचाया था।

पहले मैच में हार के बाद चेन्नई टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की पूरी संभावना है। धोनी की चेन्नई टीम को पिछले मैच में, अतिरिक्त तेज गेंदबाज की कमी खली थी। जिसके दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिड़ी पूरी कर सकते हैं जो कि अब खेलने के लिए उपलब्ध हैं।

IPL 2021: जानें कैसे देखें अपने स्मार्टफोन में IPL के सभी मैच फ्री

IPL 2021 : PBKS VS CSK
IPL 2021 : PBKS VS CSK

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

दूसरी ओर पंजाब टीम पिछले मैच के सकारात्मक पहलुओं को लेकर आगे बढ़ना चाहेगी। राजस्थान के खिलाफ मैच में पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल ने 91 रनों की शानदार पारी खेली थी।

चेन्नई के खिलाफ हुड्डा के अलावा क्रिस गेल, निकोलस पूरन और शाहरुख जैसे बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं चेन्नई के लिए जरूरी है कि उसके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ रन बनाए। इसके अलावा धोनी ब्रिगेड को गेंदबाजी पर भी ध्यान देना होगा।

IPL 2021 : PBKS VS CSK
IPL 2021 : PBKS VS CSK

पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद रहती है। ऐसे में एक बार फिर में यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, राजस्थान और दिल्ली के खिलाफ मैच में यहां शुरुआत में गेंद रुक कर आ रही थी, जिससे गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद इस पिच पर रन बनाना आसान हो जाता है। शबनम (ओस) इस मैच में भी बड़ा रोल अदा करेगी. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है

IPL 2021 Captain List : यहाँ देखें आठों टीमों के कप्तानों की पूरी लिस्ट और अनुभव

IPL 2021 : PBKS VS CSK
IPL 2021 : PBKS VS CSK

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन (PBKS)

लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरण, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नालकंडे, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन और सौरभ कुमार.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन (CSK)

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडि, मिशेल सेंटनेर, रविंद्र जडेजा, रूतुराज गायकवाड़, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, आर साइ किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भागनाथ वर्मा, सी हरि निशांत.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *