Pariksha Pe Charcha: इस बार की क्यों खास होगी PM Modi की छात्रों से बातचीत

Pariksha Pe Charcha
Pariksha Pe Charcha

नई दिल्ली: Pariksha Pe Charcha: इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इक्‍जाम वॉरियर्स की प्रस्तावित परीक्षा-पे-चर्चा बेहद खास होने वाली है। इसका छात्रों में इंतजार अब खत्म हो गया है।आपको बता दें पीएम सात अप्रैल को शाम सात बजे देश-दुनिया के छात्रों, शिक्षकों और परिजनों के साथ आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चर्चा करने जा रहे है और साथ ही उन्हें तनाव मुक्त होकर इन परीक्षाओं में शामिल होने की कुछ और नई टिप्स भी देंगे। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए चर्चा का आयोजन इस बार वर्चुअल ही रखा गया है।

Pariksha Pe Charcha
Pariksha Pe Charcha

Pariksha Pe Charcha: ‘परीक्षा पे चर्चा’

पीएम मोदी ने छात्रों से कहा कि वे परीक्षा को अवसरों के तौर पर देखें, न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर। पीएम इस बात की भी चर्चा करते हैं कि लोग या माता-पिता क्या कहेंगे, इसका दबाव भी कई बार बोझ बन जाता है। वीडियो में प्रधानमंत्री यह भी कह रहे हैं कि यह ‘परीक्षा पे चर्चा’ है लेकिन यहां चर्चा सिर्फ ‘परीक्षा’ तक सीमित नहीं होगी।

BJP Bengal Assembly Election | जानिये क्यों मंच पर PM Modi ने छुए कार्यकर्ता के पैर | West Bengal |

दबाव से उबारने में मदद

इस कार्यक्रम को अपने बेहद करीब बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके माध्‍यम से वह यह जान पाते हैं कि युवाओं के दिमाग में क्‍या चल रहा है। उन्होंने कहा कि वह परिवार के सदस्‍य के रूप में छात्रों को परीक्षा संबंधी दबाव से उबारने में मदद करना चाहते हैं। इस बार ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन डिजिटल माध्यम से हो रहा है। फरवरी में शिक्षा मंत्रालय ने इसका ऐलान किया था।

2018 से हुई थी आयोजन की शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी साल 2018 से परीक्षा से पहले छात्रों से चर्चा करते रहे हैं। पहली बार इसका आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुआ था। ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के जरिए वह हर साल छात्रों से संवाद करते हैं और उन्हें परीक्षा के तनाव को दूर करने के उपाय सुझाते हैं।

एक्ट्रेस-मॉडल दीक्षा सिंह ने रविवार को अपना नामांकन दाखिल 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *