यूपी पंचायत चुनाव: वोटरों में बांटे जा रहे थे रसगुल्ले, पुलिस ने लिया पकड़

यूपी पंचायत चुनाव
यूपी पंचायत चुनाव

नई दिल्ली: यूपी पंचायत चुनाव: जब चुनाव आता है, नेता तमाम झुठे वादे करने लगते है। आपने ऐसा देखा और सुना होगा। लेकिन यूपी पंचायत चुनाव में वोटरों को रिझाने के लिए तरह-तरह के हथकंड़े अपनाए जा रहे हैं। अमरोहा जिले के गांव रुखालू में प्रधान पद के दावेदार द्वारा बांटे जा रहे करीब एक कुंतल रसगुल्लों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। दावेदार फरार हो गया जबकि उसका साला पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मुकदमा दर्ज हो गया है।

यूपी पंचायत चुनाव: जिले में प्रत्याशियों को जिताया तो मिलेगी विधानसभा की टिकट

यूपी पंचायत चुनाव: एक-एक किलो के 100 पैकेट मौके से बरामद

कोतवाली पुलिस को खबर लगी कि रुखालू ग्राम पंचायत से प्रधानी का चुनाव लड़ रहा चंद्रसेन पुत्र नत्थू उर्फ नथुआ मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए गांव में रसगुल्ले बांट रहा है। पुलिस मौके पर पहुंच गई। एक-एक किलो के रसगुल्लों के 100 पैकेट मौके से बरामद हुए। चंद्रसेन फरार हो गया। जबकि उसके साले सोहनवीर पुत्र वंसी निवासी ग्राम पौरारा थाना रहरा को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।

यूपी पंचायत चुनाव
यूपी पंचायत चुनाव

यूरिया मिलाकर तैयार की जा रही कच्ची शराब

ये घटना शराब से जुड़ी हुई है। ऐसा हो सकता है संभल और बदायूं की तरह जहरीली शराब अमरोहा में भी कोहराम मचा सकती है। वजह यह है कि पंचायत चुनाव के दौरान तैयार की जा रही कच्ची शराब की तीव्रता बढ़ाने के लिए यूरिया जैसा घातक केमिकल मिलाया जा रहा है। दरअसल एसपी के आदेश पर चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत पुलिस ने रविवार को गंगाचोली के नजदीक जंगल में ईख के खेत में छापा मारा। यहां अवैध शराब तैयार की जा रही थी। मौके से सरजीत निवासी गंगा चोली को पकड़ा गया। दो केन में 60 लीटर अवैध कच्ची शराब भरी हुई थी। मौके से दो किलो यूरिया भी बरामद हुआ।

कच्ची शराब की खपत बढ़ गई

पुलिस के मुताबिक यूरिया को शराब की तीव्रता बढ़ाने के लिए मिलाया जा रहा था। 900 लीटर लहन बरामद हुआ, जिसे मौके पर नष्ट करा दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक पंचायत चुनाव के मद्देनजर गांव-गांव अवैध कच्ची शराब की खपत बढ़ गई है। मतदाताओं को लुभाने के लिए दावेदार शराब बांट रहे हैं। यह शराब कभी भी क्षेत्र में कोहराम मचा सकती है। क्योंकि बदायूं व संभल में जहरीली शराब पीने से हादसे हो चुके हैं।

Mukhtar Ansari Wheelchair | mukhtar ansari ka kafila | अंसारी का काफिला | Mukhtar Ansari Ambulance |

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *