Panchayat chunav: आरक्षण वर्गीकरण को लेकर आई आपत्तियों को किया जायेगा दूर

Panchayat chunav
Panchayat chunav

नई दिल्ली: Panchayat chunav: यूपी के पंचायत चुनाव में आरक्षण वर्गीकरण को लेकर आई आपत्तियों की शुक्रवार को व्यवस्था हो जाएगी। निस्तारण के बाद शनिवार को अंतिम आरक्षण सूची जारी कर दी जाएगी। आपको बता दे जिला की 161 ग्राम पंचायत के लिए कुल 190 आपत्ति प्राप्त हुई थी।

Panchayat chunav: आपित्तयों का होगा निस्तारण

Panchayat chunav: आपको बता दें प्रशासन की ओर से इन आपित्तयों के निस्तारण के लिए चार सदस्यों की समिति बनाई थी। इस समिति को आपत्तियों के निस्तारण के लिए 10 से 12 मार्च तक का समय दिया गया था। अब आपत्तियों के निस्तारण के लिए शुक्रवार आखिरी दिन है। सभी आपत्तियों के निस्तारण के बाद शनिवार को अंतिम सूची पेस्ट कर दी जाएगी।

इस सूची को 15 मार्च तक शासन को प्रेषित करना है। जिन लोगों ने आरक्षण को लेकर आपत्तियां दर्ज की है वह लगातार पंचायत राज विभाग से संपर्क बनाए हुए हैं।

Panchayat chunav
Panchayat chunav

लोगों ने आपत्ति दी

लोग यह भी जानने के प्रयास कर रहने है कि उनकी आपत्ति का निस्तारण हुआ या नहीं। सबसे ज्यादा आपत्तियां ग्राम प्रधान को लेकर हैं। आपको बता दे बड़ी संख्या में लोगों ने आपत्ति दी है कि कई गावों में आरक्षण व्यवस्था सही नहीं है। उन्होंने ये तक कहा है की जिस आरक्षण में गांव को रखा गया है उसके प्रत्याशी ही नहीं है, ऐसे में कोई बाहरी व्यक्ति गांव में चुनाव लडेगा।

Panchayat chunav
Panchayat chunav

यूपी पंचायत आरक्षण आवंटन सूची से नहीं हैं संतुष्ट तो इतनी तारीख के बीच आपत्तियां करा सकते हैं दर्ज

पार्टियों ने शुरू की तैयारी

इस बार सभी राजनीतिक पार्टी ऐसे सीटों पर ज्यादा फोकस कर रही हैं जहां आरक्षण के बाद उस आरक्षण वाले वोटर ही कम हैं। ऐसे में उन गांवों में कोई मजबूर उम्मीदवार को उतारा जाएगा। इसके लिए उस उम्मीदवार का नाम भी वोटर लिस्ट में शामिल किया जाना है।

जब पंकज के दिन ठीक नहीं थे तब उनकी पत्नी आर्थिक मदद करती थी उनका घर चलाने में और वो खुद घर पर खाना बनाते थे। 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *