पाकिस्तान : कपास के आयात पर रोक हटाने के लिए पाकिस्तान ने जोड़े हाथ

Pakistan: Pakistan joins hands to lift ban on cotton imports

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के बिगड़ते आर्थिक हालात  के कारण पाक अब भारत से अच्छे संबंधों की पहल करना चाहता है। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के विरोध में पाक के तेवरों में आई गर्मी अब ठंडी पड़ने लगी है। धारा 370 हटाने के दौरान कपास के आयात पर रोक के बाद अब पाकिस्तान फिर हालात सामान्य करना चाहता है। इसके लिए सरकारी स्तर पर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस रोक से पाक की टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज दिक्कत में आ गई है।

 

Pakistan: Pakistan joins hands to lift ban on cotton imports

रोक हटाने की मांग कर रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अधीन काम करने वाले टेक्सटाइल मंत्रालय ने कच्चे माल की जबर्दस्त कमी के कारण भारत से कपास और सूती धागे के आयात के लिए तुरंत रोक हटाने की संस्तुति आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) से की है।आधिकारिक सूत्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में एक सप्ताह पहले ही आयात पर रोक हटाने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अब निर्णय कैबिनेट को लेना है। ज्ञात हो कि पाकिस्तान ने भारत में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले के विरोध में कपास के आयात पर रोक लगा दी थी
इसके बाद पाक ने भारत के खिलाफ अंतरराष्‌र्ट्रीय स्तर पर दुष्प्रचार कर मुस्लिम देशों को लामबंद करने की असफल कोशिश की। पाक नासमझी भरे निर्णयों से लाभ के बजाय नुकसान होने के बाद अब इन कदमों को वापस लेना चाहता है। उसकी कॉटन इंडस्ट्री की हालत खराब हो गई है और कच्चे माल की जबर्दस्त कमी होने के कारण कई कपड़ा मिल बंद होने के कगार पर आ गई हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *