पाकिस्तान के कई अहम शहर देर रात अंधेरे में डूबे, सहमे लोग

Pakistan Blackout night
Pakistan Blackout night

नई दिल्ली : पाकिस्तान में शनिवार देर रात अचानक बिजली गुल हो गई और लगभग पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया. पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय के मुताबिक पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक आई गिरावट से ब्लैकआउट (Blackout) हो गया. यह तकनीकी खामी रात करीब 11.41 बजे हुई.

Pakistan Blackout night

ऐसा पहली बार नहीं है जब पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूबा है, इससे पहले जनवरी, 2015 में भी ऐसा हुआ था. पाकिस्तान तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था. वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार रात लगभग दो बजे कुछ शहरों में बिजली की बहाली की गई.

घंटों तक गुल रही बिजली-

नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम (NTDC) की ट्रिपिंग के कारण ब्लैकआउट हुआ है. थोड़ी देर में सबकुछ ठीक हो जाएगा. हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार, बिजली की बहाली रात लगभग दो बजे हो पाई. लगभग घंटों तक बिजली गुल रही थी. उस दौरान सोशल मीडिया पर ब्लैकआउट चर्चा में रहा था. रात लगभग दो बजे कुछ शहरों में बिजली की बहाली की गई.

ट्विटर पर मीम्स की बौछार-

पाकिस्तान में बिजली गुल होने की खबर फैलते ही ट्विटर पर #blackout ट्रेंड करने लगा. इस दौरान लोगों ने जमकर पाकिस्तान और इमरान खान का मजाक बनाया. इसके साथ ही अटकलें भी लगने लगी कि आखिर बिजली गई क्यों थी और इसका अंजाम क्या होगा. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब अंदाजे लगाए और पाकिस्तान का मजाक बनाया।

Pakistan Blackout night
Pakistan Blackout night
Pakistan Blackout night
Pakistan Blackout night

इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट कर कहा कि नेशनल ट्रांसमिशन कंपनी की लाइनें खराब हो गई हैं, जिसके कारण ब्लैकआउट हुआ है. उन्होंने कहा कि सब कुछ सामान्य होने में कुछ समय लगेगा. वही, बिजली मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि सप्लाइ में गिरावट का कारण क्या है. मंत्री ने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की और कहा कि बिजली की बहाली के लिए टीमें मैदान में हैं।

 

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.