Oxygen Shortage: नोएडा के अस्पतालों में 3 से 4 घण्टे की बची है ऑक्सीजन

city-ncr-know-about-the-area-in-delhi-where-oxygen-is-available-free-of-cost 69940
city-ncr-know-about-the-area-in-delhi-where-oxygen-is-available-free-of-cost 69940

नई दिल्ली(Oxygen Shortage): देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्‍पतालों में बेड से लेकर ऑक्‍सीजन तक की कमी को लेकर गंभीर संकट की स्थिति बनी हुई है। स्वास्थ्य सेवा की बिगड़ती हालात को लेकर देश के अलग-अलग सूबे के हाईकोर्ट को राज्य सरकार और केंद्र सरकार को फटकार लगानी पड़ रही है।

Oxygen Shortage

Delhi Oxygen : दिल्ली के इस इलाके में निःशुल्क मिल रही है ऑक्सीजन

अस्पतालों में नही है ऑक्सीजन

वही गौतमबुद्धनगर के चारो अलग अलग कैलाश अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है। बता दें की गौतमबुद्धनगर के चार अलग अलग कैलाश अस्पताल में 3 से 4 घण्टे की ऑक्सीजन बची है। कैलाश के चारों अलग अलग अस्पतालों में 450 कोविड मरीज भर्ती है। अस्पताल के प्रबंधक जिला प्रशासन से हाथ फैलाये हुए है। अगर 3 से 4 घण्टे में ऑक्सीजन नहीं मिली तो ऐसी तस्वीरे देखने को मिलेगी जो शायद ही कभी देखने को मिली हो। ऐसा कहना है अस्पताल प्रबंधकों का।

हाई कोर्ट भी हो चुका है सख्त

उधर दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि किसी से उधार लो या चोरी करो, ऑक्सीजन लेकर आइए, हम मरीजों को मरता हुआ नही देख सकते।दिल्ली के अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। ऐसे में मैक्स अस्पताल समूह ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में दायर एक याचिका में कहा था कि उसके अस्पताल अस्पतालों में ऑक्सीजन का स्तर गिर चुका है, उसे तुरन्त ऑक्सीजन चाहिए।

नोएडा से फिर पलायन कर रहे हैं मजदूर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *