Oxygen Express : 70 टन गैस लेकर दिल्ली के लिए रवाना होगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

Oxygen supply in delhi
Oxygen supply in delhi

नई दिल्लीः Oxygen Express -दिल्ली में हर दिन कोरोना मामले बढ़ रहे हैं. दिल्ली के अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की भारी कमी है. दिल्लीवालों के लिए अब राहत की खबर है. दरअसल कुल 70 टन ऑक्सीजन के चार टैंकर को लेकर पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस रविवार रात को रायगढ़ के जिंदल इस्पात संयंत्र से रवाना होगी और सोमवार रात को दिल्ली पहुंचेगी।

Corona Update : बीते 24 घंटों में 3 लाख 52 हजार से ज्यादा केस दर्ज, 2812 की मौत

 Oxygen Express : टैंकर तैयार रखे दिल्ली

बता दें की रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रेलवे ने अंगुल, कलिंगनगर, राउरकेला और रायगढ़ से दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में ऑक्सीजन पहुंचाने की योजना बना ली है. शर्मा ने कहा कि दिल्ली सरकार को सलाह दी गई है कि वह ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए रोड टैंकर तैयार रखे. अबतक हमने 150 टन ऑक्सीजन महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश पहुंचायी है और आज रात 150 टन और ऑक्सजीन की ढुलाई करेंगे।

COVID : कोरोना से बेहतर बचाव के लिए अब करें डबल मास्किंग, जानें सही तरीका

70 टन ऑक्सीजन

उन्होंने बताया की ‘पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस चार टैंकरों में 70 टन ऑक्सीजन भरकर राष्ट्रीय राजधानी के लिए आज रात रवाना होगी. यह एक्सप्रेस रायगढ़ स्थित जिंदल स्टील वर्क से ऑक्सीजन लेकर दिल्ली छावनी सोमवार रात को पहुंचेगी.’’ कई इलाकों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी की वजह से ऑक्सीजन की बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने का फैसला किया है.दिल्ली सरकार ने रेलवे को लिखे पत्र में नौ स्थानों पर ऑक्सीजन उतराने की सुविधा देने को कहा था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *