Oxygen Cylinder : महाराष्ट्र में ऑक्सीजन टैंक लीक, सप्लाई रुकने से 22 की गई जान

Oxygen cylinder

नई दिल्ली(Oxygen cylinder): देश में कोरोना से बिगड़ती हालात के बीच पुरे देश में ऑक्सीजन की कमी महसुस की जा रही है। देश के अलग-अलग हिस्सों ऑक्सीजन की आपुर्ति में काफी दिक्कत पैदा हो रही है। दूसरी ओर महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ा हादसा हो गया। बुधवार को यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक कर गया। जिसके बाद हड़कंप मच गया। नासिक के इस दर्दनाक हादसे में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने पर 22 मरीजों की मौत हो गई है। जिस वक्त ये घटना हुई। उस वक्त अस्पताल में कुल 171 मरीज थे।

Maharashtra
Oxygen cylinder

Maharashtra समेत कई प्रदेशों में संक्रमण की दर में वृद्धि, केंद्र ने बताया खतरनाक

लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया

इस घटना के बाद मरीजों को दुसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। हालात को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है, किसी की भी मौत नहीं हुई है।

ऑक्सीजन की महसुस की जा रही है कमी

आपको बता दें कि देश में इस वक्त मेडिकल ऑक्सीजन की भारी किल्लत चल रही है। अचानक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने की वजह से अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी महसुस की जा रही है। भारत सरकार की ओर से राज्य सरकारों को भरोसा दिया गया है कि हर किसी को जल्द से जल्द ऑक्सीजन मुहैया कराई जाएगी। महाराष्ट्र के लिए बीते दिन ही विशाखापट्टनम से ऑक्सीजन एक्सप्रेस को रवाना किया गया था।

रेमडेसिविर दावाओं को लेकर मारामारी हो रही है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *