Oxygen Crisis :दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत से 8 मरीजों की मौत

Oxygen Crisis delhi
Oxygen Crisis delhi

नई दिल्लीः Oxygen Crisis -दिल्ली में कोरोना महामारी हर दिन गंभीर रूप ले रही है. आज फिर ऑक्सीजन की किल्लत से 8 मरीज़ों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. दिल्ली के बत्रा अस्पताल में शनिवार को ऑक्सीजन खत्म हो गई, जिसके चलते करीब 1 घंटे 20 मिनट तक ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रही. ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरने वाले 8 मरीज़ों में एक डॉक्टर भी शामिल हैं।

Oxygen Crisis delhi
Oxygen Crisis delhi

COVID : कोरोना से बेहतर बचाव के लिए अब करें डबल मास्किंग, जानें सही तरीका

हाई कोर्ट को दी जानकारी

बता दें की अधिकारियों के मुताबिक अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत से मरने वालों में बत्रा हॉस्पिटल के गैस्ट्रोएंटेरोलोजी विभाग के एचओडी भी शामिल हैं. डॉक्टर अन्य पांच गंभीर मरीज़ों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. तो वहीं बत्रा अस्पताल ने इस घटना के बाद दिल्ली हाई कोर्ट से कहा कि उन्होंने ऑक्सीजन खत्म होने की जानकारी प्रशासन को दी थी. बावजूद इसके ऑक्सीजन देरी से पहुंचा।

Corona Update : देश में अगले हफ्ते पीक पर होगा कोरोना, जानें वैज्ञानिकों की राय

समय पर नहीं भेजा ऑक्सीजन

अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. एससीएल गुप्ता ने बताया कि शनिवार सुबह सात बजे से ही वह दिल्ली सरकार से गुहार लगा रहे थे कि कुछ ही घंटे की ऑक्सीजन बची है। इसके बावजूद ऑक्सीजन नहीं मिली। उन्होंने कहा कि हर 10 मिनट पर वह संबंधित अधिकारियों को अपडेट दे रहे थे, लेकिन अधिकारियों ने समय पर ऑक्सीजन नहीं भेजा।

https://www.youtube.com/watch?v=DufZWffSOuA

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *