हिसार के ग्रामीण क्षेत्र की हर CHC में पहुंचे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर- Deepender Hooda

Deepender Hooda
Deepender Hooda

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा(Deepender Hooda) ने प्रदेश के स्वास्थ्य व जिला चिकित्सा अधिकारियों के परामर्श पर हिसार जिले के लिये बताई गई आवश्यकता के अनुसार अपनी तरफ से 12 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किये। ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ग्रामीण इलाकों की सभी CHC हांसी में 2, CHC बरवाला में 2, CHC उकलाना में 2, CHC नारनौंद में 2, CHC आदमपुर में 1, CHC सिसवाड़ा में 1, CHC सिसाय में 1, CHC मंगाली में 1 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए गए। अब तक प्रदेश की अलग-अलग सीएचसी और सामान्य अस्पतालों में अभी तक 100 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किये जा चुके हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ग्रामीण इलाक़ों में कोरोना रोगियों को राहत देंगे और तीसरी लहर के सामना करने के लिए सहायक होंगे।

Deepender Hooda: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने की मुहिम में

दीपेन्द्र हुड्डा पूरे हरियाणा के ग्रामीण अंचलों और छोटे कस्बों की CHC में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने की मुहिम में लगे हैं। उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव और विभिन्न जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से बात करके ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आवश्यकता की जानकारी ली। स्वास्थ्य अधिकारियों ने हर जिले के हिसाब से ग्रामीण और छोटे कस्बों की CHC के लिये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जो जरूरत बताई, उस हिसाब से दीपेन्द्र हुड्डा ने तुरंत इन्हें मंगवाकर बंटवाने का काम शुरू करा दिया।

Deepender Hooda

पूरे प्रदेश में अब तक वितरित 100 से भी ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ग्रामीण इलाकों के लिये कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर का मुकाबला करने में सहायक होंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण ने गाँव-गाँव तक अपनी पहुँच बना ली है ऐसे में जरूरी है कि गाँवों और छोटे कस्बों में मौजूद स्वास्थ्य केन्द्रों पर ऑक्सीजन की उपलब्धता हो और आपात स्थिति में कोरोना रोगी की जान पर कोई खतरा न हो। उन्होंने कहा कि हमारे पास संसाधन सीमित होने के बावजूद पूरी कोशिश है कि ग्रामीण इलाकों में कोरोना रोगियों को राहत मिल सके।

आपको बता दें कोरोना के इस संकट काल में पिछले करीब दो महीने से प्रदेश के कोने-कोने में टीम दीपेंद्र के वालंटियर लगातार मेहनत करते हुए दिन-रात प्रयासरत हैं। टीम दीपेन्द्र द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में ऑक्सीजन, दवाईयां, हॉस्पिटल बेड उपलब्ध कराना, मास्क व सैनीटाईजर वितरण, गाँव, कस्बे, मोहल्ले का सैनीटाईजेशन, दीपेंद्र रसोई, टिफिन सेवा के जरिये होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के लिए घर पर व जरूरतमंदों को भोजन के वितरण का काम भी लगातार जारी है। कई जिलों में टीम के साथियों द्वारा अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीज़ों के लिए भोजन का प्रबंध भी किया जा रहा है।

सीबीएसई के बाद अब हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने भी की 12वीं की परीक्षा रद्द