लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की छोटी बेटी ने पहले ही प्रयास किया यूपीएससी में प्रवेश

Om Birla's younger daughter cracks UPSC
Om Birla's younger daughter cracks UPSC

नई दिल्ली : लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) की छोटी बेटी अंजलि बिरला(Anjali Birla) का भारतीय प्रशासनिक सेवा(IAS) में सलेक्शन हो गया है. इस खुशी के मौके में सोमवार को उनके कोटा स्थित आवास पर जश्न का माहौल रहा. अंजलि ने अपनी कामयाबी का श्रेय बड़ी बहन आकांक्षा को दिया. अंजिल ने बताया कि अकांझा लगातार उनका मोटिवेशन किया करती थीं. प्रशासनिक सेवा में जाने के बाद अंजलि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं.

Om Birla’s younger daughter cracks UPSC

परिवार में जश्न का माहौल-

जैसे ही अंजलि बिरला के परिवार को उनके सलेक्शन की खबर मिली, सभी बहुत खुश हो गए. परिवार में जश्न का माहौल हो गया, सदस्यों ने फूल मालाएं पहनाकर अंजलि बिरला का स्‍वागत किया. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी और अंजलि बिरला की मां अमिता बिरला ने भी बेटी को मिली कामयाबी पर गर्व और खुशी जाहिर की.

Om Birla’s younger daughter cracks UPSC

कड़ी मेहनत का मिला फल: मां

अमिता बिरला ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ‘अंजलि ने शुरू से ही कुछ अलग करने का मन बना रखा था. अंजलि बिरला का पहली बार में ही IAS की परीक्षा में सलेक्शन हो गया, इससे पूरा परिवार काफी खुशी है. उन्होंने कहा कि ‘वो बचपन से ही पढ़ाई में काफी अव्वल थीं. उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वो जरूर हमारा नाम रोशन करेगी, ये उसकी कड़ी मेहनत का नतीजा है.’

Om Birla's younger daughter cracks UPSC
Om Birla’s younger daughter cracks UPSC

कोटा, फिर दिल्ली से की पढ़ाई-

बता दें कि अंजलि बिरला की प्राथमिक शिक्षा कोटा में हुई. यहां के सोफिया गर्ल्स स्कूल से अंजलि ने 12वीं कक्षा पास की और फिर दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन कर IAS की परीक्षा दी. उन्होंने पहली ही बार में IAS की परीक्षा में सफलता हासिल कर भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़ने का अपना सपना पूरा कर लिया.

Leave a comment

Your email address will not be published.