Nostradamus ने की थी भविष्यवाणी – 2021 में तबाह होने वाला है सूर्य, खत्म हो जाएगी धरती

Nostradamus Bhavishyavani 2021
Nostradamus Bhavishyavani 2021

नई दिल्ली : Nostradamus: फ्रांस में जन्मे माइकल दि नास्त्रेदमस की 465 साल पुरानी भविष्यवाणियां (Nostradamus Predictions 2021) आज तक लोगों को हैरान कर रही हैं. नास्त्रेदमस ने सदियों पहले ‘लेस प्रोफेटीस’ नाम की एक किताब में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं. इस किताब में कुल 6338 भविष्यवाणियां हैं, जिनमें से 70 फीसद सच साबित हुई हैं. उनकी भविष्यवाणियां छंदों में परिभाषित हैं, जिसे ‘क्वाट्रेन’ कहा जाता है.

Nostradamus Bhavishyavani 2021
Nostradamus Bhavishyavani 2021

Nostradamus कोरोना की भी कर चुके हैं भविष्यवाणी

साल 2020 में फैली कोरोना वायरस की महामारी (Corona virus) को भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों से जोड़कर देखा जाता है. इसके अलावा कई ऐतिहासिक घटनाएं भी उनकी सच्ची भविष्यवाणियों का सबूत बन चुकी हैं. आइए जानते हैं साल 2021 को लेकर नास्त्रेदमस ने कैसी भविष्यवाणी की हैं।

Nostradamus Bhavishyavani 2021
comet shower

गिरेंगे हज़ारों कॉमेट्स

नास्त्रेदमस ने एक ‘क्वाट्रेन’ में पृथ्वी से धूमकेतु टकराने की बात भी कही है, जो भूकंप और कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का कारण बनेगा. पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करने के बाद ये एस्टेरॉयड उबलना शुरू कर देगा, आकाश में ये नजारा ‘ग्रेट फायर’ जैसा होगा। बता दें कि NASA के वैज्ञानिकों ने पहले ही एक बड़े धूमकेतु के पृथ्वी से टकराने की संभावना जताई है. इस बार इसे ज्यादा गंभीरता से लेने की जरूरत है, क्योंकि 2009 KF1 नाम के एक एस्टेरॉयड के 6 मई 2021 को पृथ्वी से टकराने का खतरा है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इस एस्टेरॉयड की ताकत 1945 में हिरोशिम पर अमेरिका द्वारा गिराए गए परमाणु बस से करीब 15 गुना ज्यादा होगी.

 

Nostradamus Bhavishyavani 2021
Nostradamus Bhavishyavani 2021

दिमाग में इंस्टॉल की जाएगी माइक्रो चिप

नास्‍त्रेदमस ने एक और भविष्‍यवाणी की है कि साल 2021 में दुनियाभर के सैनिकों के दिमाग में माइक्रोचिप लगाया जाएगा। इस साल विश्‍वभर में सैनिकों के लिए इस्‍तेमाल होने वाली अत्‍याधुनिक तकनीकों में काफी उछाल आएगा। नास्‍त्रेदमस का यह रहस्‍यमय इशारा चीन की ओर माना जा रहा है जो जैविक और डिजीटल तरीके से अपनी सेना पीएलए को आधुनिक बनाने में जुटा हुआ है। चीन सुपर सोल्‍जर बना रहा है जो कैप्‍टन अमेरिका की तरह से काफी ताकतवर होंगे। अमेरिका के खुफिया एजेंसी के डायरेक्‍टर जॉन रैटक्लिफ ने पिछले दिनों चेतावनी दी थी कि चीन अमेरिका और पूरी धरती पर आर्थिक, सैन्‍य और तकनीकी रूप से दबदबा कायम करना चाहता है।

Nostradamus Bhavishyavani 2021
Nostradamus Bhavishyavani 2021

सूर्य हो सकता है तबाह

2021 दुनियाभर की प्रमुख घटनाओं के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण वर्ष होगा. इस दौरान सूर्य की तबाही पृथ्वी के क्षतिग्रस्त का कारण बनेगी. नास्त्रेदमस ने एक चेतावनी में समुद्र तल के बढ़ने और पृथ्वी के उसमें समाने की बात भी कही थी। जलवायु परिवर्तन के ये नुकसान युद्ध और टकराव की स्थिति पैदा करेंगे। रिसोर्स के लिए दुनिया में झगड़े शुरू होंगे और लोग दुनिया से migrate करेंगे.

Bhavishyavani 2021
Nostradamus Bhavishyavani 2021

होगा जैविक हथियारों से हमला

नास्त्रेदमस ने वर्ष 2021 के लिए भविष्यवाणी की थी कि रूस का एक वैज्ञानिक ऐसा जैविक हथियार और वायरस तैयार करेगा जो इंसान को जॉम्बी बना देगा। यह नई खोज हर किसी को नुकसान पहुंचाएगी। बड़े-बड़े लोग मारे जाएंगे और आखिरकार दुनिया खत्म हो जाएगी।

Bhavishyavani 2021
Nostradamus Bhavishyavani 2021

आएँगी प्राकृतिक आपदाएं

नास्त्रेदमस ने कहा था कि दुनिया के खत्म होने के शुरुआती संकेतों के रूप में अकाल, भूकंप, तरह-तरह की बीमारियां और महामारियों का सामना करना पड़ेगा। वर्ष 2020 में कोरोना वायरस महामारी को इसकी शुरुआत माना जा सकता है, जिसने पूरी दुनिया को दहला दिया है। आगे आने वाली तबाही इतनी व्यापक होगी, जिसका सामना दुनिया ने पहले कभी नहीं किया होगा और यह हमें काफी पीछे इतिहास में धकेल देगी। विश्व के अधिकांश लोग इससे उबर नहीं पाएंगे। और धरती धीरे-धीरे मौत की कोख में समा जाएगी।

Delhi में भी मिला थूक कर रोटी बनाने वाला मोहम्मद इब्राहिम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *