गौतमबुद्ध नगर : सोसायटी में फायर सिस्टम नहीं कर रहा काम तो दर्ज होगा मुकदमा

noida news
noida news

नई दिल्ली। गर्मी बढ़ने के साथ-साथ आगजनी की घटनाएं भी कई जगहों पर बढ़ी हैं। इन घटनाओं पर रोकथाम के लिए अगनिशमन विभाग ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।आपको बता दें जल्द ही सभी जिलों में विभाग की एक टीम सभी बहुमंजिला आवासीय सोसायटी में लगे फायर एनओसी की जांच करेगी। आग से निपटने के इंतज़ाम अगर अधूरे मिले तो बिल्डर को नोटिस जारी किया जायेगा।

noida news
noida news

सुरक्षा के इंतज़ाम

बता दें की तय समय में सुधार नहीं सही से होने पर मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। जिले में सैकड़ो बहुमंजिला सोसायटी है। कई सोसायटी में आग से बचाव के पर्याप्त इंतज़ाम नहीं है। गर्मी बढ़ने के दौरान शार्ट सर्किट से आगजनी की घटनाये बढ़ जाती है। फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचने तक यहाँ रहने वाले लोगो की जान अटकी रहती है। इसलिए विभाग सभी हेइ राइज सोसायटी में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए ड्रिल मौजूद करने जारा है।

नोएडा इंटरनेशनल जेवर एयरपोर्ट के लिए 2890 करोड़ रुपये की दी गई धनराशि

noida news
noida news

आमजन को जागरूक

आग लगने पर कैसे निपटा जाए लोगों को इसकी जानकारी दी जाएगी। मुख्य फायर ऑफिसर अरुण कुमार ने जिले में सभी फायर सेफ्टी को कहा है की होली से पहले छोटे बड़े फायर टेंडर सहित सभी जरुरी साधनों का पूरा ख्याल रखा जाये। जिससे ये पता चल जाये अगर कही भी आग लगी हो तो उसकी तुरंत ही जानकारी प्रयाप्त हो जाये। फायर ब्रिगेड की टीम आमजन के बीच जाकर आग की दुर्घटनाओं से बचाव के लिए जागरूक करेगी। इस अभियान में स्कूल ,कॉलेज, बाजार , हॉस्पिटल्स , बड़ी सोसायटी आदि विभाग शामिल है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *