New Year 2021: Noida, ग्रेटर नोएडा में नए साल को लेकर बंदिशे, सोसायटियों में लेनी होगी परमिशन

noida new year party
noida new year party

दिल्ली: गौतम बुद्ध नगर(Gautam Budh Nagar) के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने रविवार को कहा कि नए साल(New Year 2021) के मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में कोरोना वायरस के मद्देनजर 100 से ज्यादा लोगों को एकत्रित होने की मंजूरी नहीं होगी और कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भी पहले से ही अनुमति लेनी होगी. आलोक सिंह ने जनपद वासियों से अपील की है कि कोविड-19 के संक्रमण की वजह से लोग अपने घरों में रहकर नव वर्ष का स्वागत करें. नव वर्ष के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित करने वालों के लिए भी उन्होंने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

सोसायटियों में लेनी होगी परमिशन-

पुलिस आयुक्त ने जारी दिशानिर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि नव वर्ष के अवसर पर कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए सोसायटी आयोजनकर्ताओं को अपने संबंधित डीसीपी से अनुमति प्राप्त करनी होगी. आयोजनकर्ताओं को अपना नाम, पता व मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराना होगा. उन्होंने बताया कि किसी भी कार्यक्रम में एक बार में 100 से अधिक व्यक्ति भाग नहीं ले सकेंगे. आयोजनकर्ताओं को कार्यक्रम में भाग लेने वाले व्यक्तियों की अनुमानित संख्या की जानकारी पूर्व में ही बतानी होगी.

यह भी पढें- ब्रिटेन से नोएडा आई दो महिलाएं मिली कोरोना संक्रमित

बार्डर पर तैनात अतिरिक्त पुलिसबल-

भीड़ और हुड़दंगियों से निपटने के लिए आयोजन स्थलों, होटलों व शहर में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ सादी वर्दी में पुलिस के जवान जगह-जगह तैनात दिखेंगे। वहीं किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली सीमा व गाजियाबाद सीमा से सटे बार्डर पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया जाएगा।

शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्यवाही-

शराब पीकर व तेज गति से वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई होगी। जांच के लिए ब्रीथ एनलाइजर का प्रयोग किया जाएगा। शराब पीकर वाहन चलाने की पुष्टि होने पर वाहन जब्त कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढें- भारत की पहली बिना ड्राइवर की मेट्रो, जानिए क्या है खास ?

जहाँ होगी पार्टी वहां अधिक पुलिसबल-

एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि नववर्ष पर होने वाले जश्न पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी कोतवालों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। संवेदनशील जगहों पर गश्ती दल को सक्रिय रखने के निर्देश हैं। जिन जगहों पर पार्टी आयोजित होगी, वहां अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.