नोएडा पुलिस महिला सशक्तिकरण को लेकर मीना को बनाएगी एक दिन के लिए एसीपी

/noida-ncr-meena-of-lucknow-will-become-one-day-acp
/noida-ncr-meena-of-lucknow-will-become-one-day-acp

नोएडा : नोएडा पुलिस ने महिला सशक्तीकरण मिशन को मजबूत करने के बारे में जनता से सुझाव मांगे थे। इसमें लखनऊ की मीना यादव ने सर्वश्रेष्ठ सुझाव भेजकर प्रथम स्थान पाया है। ऐसे में उन्हें एक दिन के लिए एसीपी महिला सुरक्षा बनाया जाएगा। इस बाबत डीसीपी महिला एवं बाल सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि ‘पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के साथ बनिये वास्तविक बदलाव का स्रोत’ थीम पर प्रतियोगिता आयोजित कर ईमेल, वाट्सएप एवं एसएमएस से सुझाव मांगे गए थे।

/noida-ncr-meena-of-lucknow-will-become-one-day-acp
/noida-ncr-meena-of-lucknow-will-become-one-day-acp

लकी ड्रॉ के चयन के दौरान लखनऊ की मीना यादव ने महिला सुरक्षा को लेकर सर्वश्रेष्ठ सुझाव दिया है। उन्होंने सुझाव दिया है कि महिलाओं एवं बच्चियों को कानूनी प्रावधानों की जानकारी देने के लिए उन्हें वालंटियर के तहत महिला पुलिस डेस्क एवं अन्य महिला संबंधी पुलिस सेवाओं में कार्य करने का मौका दिया जाए। पुलिस यह सुझाव जल्द ही लागू करेगी।

Noida Traffice : नोएडा में दौड़ेंगे अब तीन रंग के ऑटो, जानिये क्या है कारण

यह बच्चे भी किये गए सम्मानित

प्रतियोगिता में नोएडा के रहने वाले सूरज कपूर ने द्वितीय, जबकि डॉ.निधि तैलांग ने तृतीय स्थान पाया है। इन दोनों को गलगोटिया यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

जानिए नोएडा में एयरपोर्ट के नजदीक किस सेक्टर में विकसित होगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी

हज़ारों लोगों ने किया आवेदन

वहीं मीना यादव की जगह उनके द्वारा भेजे गए प्रतिनिधि को नकद पुरस्कार दिया गया है। प्रतियोगिता में देशभर से 5 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन किया था। इसमें कक्षा 3 में पढ़ने वाली बच्ची समेत कई लोग शामिल थे। प्रतियोगिता का उद्देश्य महिलाओं की स्थिति में सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक परिवर्तन लाकर उन्हें स्वावलंबी बनाना है।

Leave a comment

Your email address will not be published.