नोएडा में बनें एक दिन के लिए एसीपी, व्हाट्सअप पर भेजें सुझाव

noida-ncr-chance-to-become-acp-in-noida-for-one-day
noida-ncr-chance-to-become-acp-in-noida-for-one-day

नोएडा : उत्तरप्रदेश में एक सुनहरा मौका निकला है. उत्तर प्रदेश में आप अगर एक दिन के लिए एसीपी बनना चाहते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। दरअसल, नोएडा पुलिस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) को शहर के लोगों को एक दिन के लिए एसीपी (महिला सुरक्षा) बनने का मौका देगी। पुलिस ने महिला सशक्तीकरण मिशन की मजबूती के संबंध में जनता से सुझाव भी मांगे हैं। तीन श्रेष्ठ सुझाव भेजने वाले को 8 मार्च को सेक्टर-108 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में नगद इनाम दिया जाएगा। वहीं सर्वश्रेष्ठ सुझाव भेजने वाले को एक दिन के लिए एसीपी (महिला सुरक्षा) का पदभार दिया जाएगा।

noida-ncr-chance-to-become-acp-in-noida-for-one-day
noida-ncr-chance-to-become-acp-in-noida-for-one-day

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा

डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ‘पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के साथ बनिए वास्तविक बदलाव का स्रोत’ थीम पर कार्यक्रम होगा। अभियान में सहभागिता के इच्छुक 7 मार्च तक ईमेल, वाट्सएप एवं एसएमएस से सुझाव भेज सकते हैं। सुझावकर्ता को अपना नाम-पता और टेलीफोन नंबर देना जरूरी होगा, ताकि विजेता होने पर उनसे संपर्क साधा जा सके। तीन श्रेष्ठ सुझाव भेजने वाले में पहले विजेता को 5 हजार रुपये, दूसरे को 3 हजार और तीसरे विजेता को 2 हजार रुपये नकद इनाम मिलेगा। सर्वश्रेष्ठ सुझाव भेजने वाले को एक दिन के लिए एसीपी (महिला सुरक्षा) भी बनाया जाएगा। इच्छुक dcppolws.gb@up.gov.in पर ईमेल कर सुझाव दे सकते हैं।

जुड़ें व्हाट्सअप पर-

दूसरे विकल्प के तौर पर आप 9870395200 मोबाइल नंबर पर वाट्सएप व मैसेज से भी जुड़ सकते हैं। अभियान का मकसद जिले में महिलाओं की स्थिति में सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक सुधार के साथ उन्हें स्वावलंबी बनाना हैं। मिशन के जरिये महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने संबंधी उपाय तलाशकर और उन पर अमल किया जाएगा। अभी कुछ महिला शिकायत करने से हिचकती है। इस पहल से उन्हें अपने विचार रखने में आसानी होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.