Noida: कोविड अस्पतालों में आक्सीजन की भारी किल्लत, कुछ घंटे का ही बचा स्टाक

नई दिल्ली। Noida : कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में आक्सीजन की किल्लत शुरू हो गई है। बताया जा रहा है की नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड अस्पतालों में आक्सीजन की किल्लत है। जानकारी के अनुसार, नोएडा के सेक्टर 39 कोविड अस्पताल में सिर्फ एक घंटे की आक्सीजन बची है।

डबल म्यूटेंट के बाद अब देश में कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट ने बढ़ाई लोगों की चिंता

आक्सीजन की आपूर्ति बाधित

बताया जा रहा है कि प्रबंधन के पास डी टाइप 28 सिलेंडर भरे हुए हैं इनमें 7000 लीटर गैस होती है जबकि 20 सिलेंडर प्रक्रिया में लगाए गए हैं। हालात यह है कि अस्पताल में प्लांट न होने के कारण कर्मचारियों को खाली सिलेंडर फैक्ट्री में ले जाकर भरवाने पड़ रहे हैं। पिछले 2 दिनों से अस्पताल में आक्सीजन की आपूर्ति बाधित हो रही है जिससे संक्रमितों की परेशानी बढ़ती जा रही है।

noida news
noida news

Noida: कैलाश हास्पिटल

वहीं, नोएडा के कैलाश हास्पिटल में 4 से 5 घंटे की आक्सीजन बची है। हास्पिटलों प्रबंधन ने जिला प्रशासन से आक्सीजन की कमी को लेकर चिंता जाहिर की है, लेकिन अबतक आपूर्ति नहीं हो सकी है। यहां सैकड़ों कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। यहीं हाल शहर के दूसरे कोविड अस्पतालों का भी है। अन्य कोविड अस्पतालों ने आक्सीजन की कमी के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई है।

Corona Health Tips: बच्चे को है कोरोना तो बस एक हफ्ते करें ये काम, हो जाएंगे ठीक

स्वास्थ्य विभाग

वहीं नोएडा व ग्रेटर नोएडा स्थित प्रकाश अस्पताल में 2.30 से 3 घंटे तक की ऑक्सीजन बची। अस्पताल प्रबंधन का कहना फरीदाबाद स्थित एक कंपनी से आक्सीजन आती है। कंपनी का कहना है कि हरियाणा सरकार का आदेश है कि पहले हरियाणा फिर अन्य को प्राथमिकता दी जाए। अस्पताल ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से मदद मांगी है। एनटीपीसी दादरी से ऑक्सीजन देने की गुहार लगाई गई है। मरीजों के स्वजन को स्थिति से अवगत कराया गया है।

India Corona News Today’s Update | covid 19 india cases last 24 hours | Corona Cases In India

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *